Upstox_Se_Paise_Kaise_Kamaye

Upstox से पैसे कैसे कमायें | Upstox Se Paise Kaise Kamaye

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें | Paise Kaise Kamaye ब्लॉग में आपका हार्दिक स्वागत है. जैसा कि आप जनाते हैं कि हम अपने ब्लॉग में पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके लेकर आते रहते हैं. आज कि पोस्ट “Upstox से पैसे कैसे कमायें | Upstox Se Paise Kaise Kamaye” में भी हम आपको पैसे कमाने का एक शानदार तरीका बताने जा रहे हैं. आज की पोस्ट में हम आपको बतायंगे कि UPSTOX क्या है | UPSTOX में ट्रेडिंग के तरीके | Upstox Se Paise Kaise Kamaye, आदि .

अगर आप mutual fund से या फिर stock market में इंटरेस्ट रखते हैं तो आपके लिये ये ऐप्लिकेशन बहुत ही कमाल का होने वाला है ।

यह भी पढ़ें –

Upstox क्या है | Upstox Kya Hai | Whats is Upstox in Hindi

ये ऐप्लिकेशन इंडिया के टॉप ब्रोकरेज कम्पनी के अन्दर आता है ये एक वित्तीय सेवा कम्पनी है जिसकी स्थापना 2006 में हूई थी ये एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म हैं । कम्पनी का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में है। इसका कार्यालय अहमदाबाद, चेन्नई,दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता में हैं । इसके संस्थापक श्री जिग्नेश शाह हैं जो इस कम्पनी के CEO भी हैं ।

इसके अन्दर आप ट्रेडिंग यानी की आपको शेयरस में इन्वेस्ट करने का इंटरेस्ट हैं तो आप यहा से शेयरस खरीद और बेच दोनो ही सकते हो ।

इस ऐप्लिकेशन के अन्दर आपकों 2 तरीके से ट्रेडिंग करने को मिलता है ।

  1. यानी की आप एक ही दिन के लिये शेयरस को खरीदना चाहते हो और उसी दिन में आप इसको बेचना चाहते हो तो आप intraday के जरिये ट्रेडिंग कर सकते हैं ।
  2. और अगर आप इन शेयरस को एक से ज्यादा दिन के लिये खरीदना चाहते हो तो आपकों यहा पर delivery order का ऑप्शन मिल जाएगा ।
    जहा आप एक से ज्यादा दिन तक शेयरस को खरीद कर रख सकते हैं और जब मन आये इन शेयरस को बेच सकते हैं ।

ट्रेडिंग करने का कितना चार्ज लगता है | Trading Charges in Upstox

अगर आप delivery order का ऑप्शन सलेक्ट करते हैं यानी की शेयरस को एक से ज्यादा दिन रखना चाहते हो तो यहा आपको कोई भी पैसे देने नही होते हैं ।

लेकिन दोस्तों अगर आप यहा पर intra day का ऑप्शन लेते है तो आपको हर एक transaction में 20 रुपय पड़ते है।

Upstox से पैसे कैसे कमाए | Upstox Se Paise Kaise Kamaye | Upstox Pese Kamane Bala App

हमने आपको ऊपर जैसे बताया की ये एक ट्रेडिंग ऐप्प है तो अब जान लेते है की आप यहा से पैसे कैसे कमा सकते है।

Upstox प्लेटफॉर्म से ट्रेडिंग करके पैसे कैसे कमायें

जैसे की हमने आपको ऊपर बताया है आप उस तरीके से ट्रेडिंग करके यहा से पैसे कमा सकते हो।
इसके लिये आपको stock market और शेयरस की पूरी जानकारी होनी चाहिये तभी आप इसमे अपने पैसे लगा सकते हो।
और शेयरस या stock market के बारे में जानने के लिये आप यूट्यूब की मदद ले सकते हो, वहा से ट्रेडिंग कैसे करते है सीख सकते हो।

Upstox को Referral करके पैसे कैसे कमायें

दुसरा तरीका है यहा पर पैसे कमाने का वो है upstox को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को रेफ्रल करके।
जितना ज्यादा आप इसको शेयर करेंगे उतना आपकों यहा से प्रॉफिट होगा।

मगर इससे पहले आपको इस ऐप्प के अन्दर अपना अकाउंट बनाना होगा तभी आप इस को रेफ्रल कर सकते है।

अगर आपने इसमें अपना अकाउंट बना रखा है तो बस आप अपने अकाउंट पर जाए और रेफर और अर्न में क्लिक कर दीजिये और जिसको शेयर करना है उन सब को शेयर कर दीजिये। आप जीतने लोगों को यहाँ से जोइन करायेंगे उसमें आपकों हर जोइन में 500 रुपय मिलेंगे (ये स्कीम कभी भी बदल सकती हैं।

निष्कर्ष

दोस्आतों आज की पोस्जट “Upstox से पैसे कैसे कमायें | Upstox Se Paise Kaise Kamaye” में हमने आपको पैसे कमाने का एक और शानदार तरीका बताया है. आज हमने आपको पैसे कमाने वाले एक एप upstox की जानकारी दी है. अगर आप भी शेयर मार्किट या म्यूच्यूअल फण्ड से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए upstox एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. क्योंकि इस एप में आपको एडवांस फीचर मिलते हैं. इसको चलाना भी बहुत आसान है.

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होतो हो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें | और अगर आपके मन में कोई सवाल हो तो हमें जरुर लिखें |

हम अपने ब्लॉग पैसे कैसे कमायें – Paisekaisekamaye.co.in ब्लॉग में ऐसे ही गेम खेल कर पैसे कमाने वाले ऐप (Pese Kamane Bale app)) और वर्क फ्रॉम होम जॉब्स (Home Based Work) की जानकारी लेकर आते रहते हैं | इसीलिए हमें फॉलो जरुर करें |


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

Leave a Reply

Your email address will not be published.