रियल पैसे कमाने वाली वेबसाइट – Earn Money Online for Students

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

अगर आप ऑनलाइन वेबसाइट से पैसे कमाना चाहते हैं तो आज कि पोस्ट “Online Earning Websites for Students Without Investment” एक बार जरुर पढ़ें. आज के इस आर्टिकल के जरिए हम Top 5 Money Earning Websites के बारे में जानेंगे, दोस्तों आज के समय में आपको घर बैठे-बैठे पैसे कमाने के लिए बहुत सारे Apps और Websites देखने को मिल जाती हैं, लेकिन ज्यादातर Websites का मकसद लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसे ऐंठने का होता है।

हालांकि कुछ Websites जेनुइन भी होती हैं जो आपको सच में पैसे प्रदान करती हैं, ऐसे में अगर आप Online Earning Websites के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कुछ ऐसी मनी अर्निंग वेबसाइट के बारे में जानकारी होनी चाहिए जो भरोसेमंद हो और साथ ही में Real Cash देती हो।

और इस कार्य में हमारा यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको मार्केट में मौजूद Top 5 Money Earning Websites In Hindi के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल अवश्य पसंद आएगा।

online earning websites for students without investment

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

टॉप 5 Money Earning Websites कौन सी हैं | Online Earning Websites for Students Without Investment

अगर आप घर बैठे-बैठे Money Earning Websites के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Website का चुनाव करना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि आपकी एक गलती आपका बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान भी कर सकती है।

हालांकि आपको बता दें कि मार्केट में आपको बहुत सारी Online Earning Websites देखने को मिल जाती हैं लेकिन प्रमुख Websites की बात करें जो लोगों के द्वारा बहुत ही अधिक मात्रा में इस्तेमाल की जाती हैं वह कुछ इस प्रकार हैं-

1. Fiverr : Make Money Online From Home Hindi

Fiverr एक बहुत ही लोकप्रिय Freelancing Website है, इस वेबसाइट का इस्तेमाल लोगों के द्वारा बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए Logo Design, Poster Design, Typing, Voice Over आदि कार्य करके पैसे कमाने के लिए किया जाता है, अगर आप किसी भी एक Skill की सम्पूर्ण जानकारी रखते हैं तो आप Fiverr के जरिए घर बैठे-बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

हालांकि इसके लिए आपको Fiver की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Sign Up करना होगा, इसके लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, यहां पर आपको ऐसे बहुत सारे लोग या कंपनी देखने को मिल जाती हैं जो लोगों को Skills के आधार पर Hire करते हैं और उन्हें इसके बदले में अच्छे खासे पैसे देते हैं।

Fiverr की सबसे खास बात यह है कि यह Website बहुत ही लोकप्रिय है, ऐसे में आपको बड़ी ही आसानी से कार्य या नौकरी मिल जाएगी, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप Fiverr पर एक नए यूजर हैं तो आपको शुरुआत में वेबसाइट का उपयोग करने में परेशानी आ सकती है, इसके अलावा Fiverr आपकी कमाई में से 20% फीस भी काटता है।

2. Upwork Se Paise Kaise Kamaye – ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट

अगर आप घर बैठे-बैठे किसी Money Earning Website का प्रयोग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Upwork एक बहुत ही उपयोगी वेबसाइट साबित हो सकती है, आज के समय में करोड़ों लोग पैसे कमाने के लिए सिर्फ और सिर्फ इसी वेबसाइट का प्रयोग करते हैं, इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है कि यहां Website Designing, Data Entry Jobs, Article Writing आदि का कार्य बड़ी ही आसानी से मिल जाता है।

अगर आप भी Upwork से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और उसके बाद आपको Sign Up करना होगा, ध्यान रहे कि अगर आप अपनी कंपनी या बिजनेस के लिए किसी व्यक्ति को खोज रहे हैं जो आपके नीचे काम करे तो आपको ‘I’m a client, hiring for a project’ सेलेक्ट करके ‘Create Account’ पर क्लिक कर देना है।

अगर आप अपने लिए काम ढूंढ रहे हैं तो आपको ‘I’m a freelancer, looking for work’ सेलेक्ट करके ‘Create Account’ पर क्लिक कर देना है, इस वेबसाइट की सबसे खास बात यह है कि आप अपना कार्य कहीं भी कभी भी कर सकते है, हालांकि आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर शुरुआत में काम मिलना मुश्किल होता है और ज्यादातर ग्राहक आपको कम बजट में ही कार्य पर रखते हैं।

3. Amazon Se Online Paise Kaise Kamaye

अगर आप टेक्नोलॉजी की दुनिया में थोड़ी बहुत भी रुचि रखते हैं तो आपने कभी न कभी Amazon का नाम जरूर सुना होगा, Amazon दुनिया की सबसे बड़ी E-commerce Websites में से एक है, यही कारण है कि लोग घर बैठे-बैठे पैसे कमाने के लिए Amazon का इस्तेमाल करना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

Amazon एक बहुत ही भरोसेमंद और लोकप्रिय वेबसाइट है जिसके चलते यहां पर Products की बिक्री बड़ी ही आसानी से हो जाती है, ऐसे में आप Amazon के Affiliate Marketing Program में भाग लेकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको Amazon Associates पर जाकर खाता बनाना होगा जो कि बिलकुल मुफ्त है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Sign Up करते समय आपकी वेबसाइट का लिंक मांगा जाता है, अगर आपके पास अपनी वेबसाइट मौजूद नहीं है तो आप अपने फेसबुक पेज का लिंक भी उपलब्ध करवा सकते हैं।

Amazon Affiliate Account बनाने के बाद आप अपनी पसंदीदा कंपनी का प्रोडक्ट प्रमोट कर सकते हैं, इसके बदले में आपको कंपनी की तरफ से कुछ प्रतिशत कमीशन प्रदान किया जाता है, कहने का तात्पर्य यह है कि आप अपने Affiliate Link के जरिए जितने अधिक Products बेचेंगे आपकी कमाई भी उतनी ही अधिक होगी।

Amazon पर आपको लाखों प्रकार के Products Sell कर सकते हैं, ध्यान रहे कि अगर आप किसी तरह की गड़बड़ करते पाए जाते हैं या आपसे कोई गलती हो जाती है तो आपका Affiliate Account बिना किसी चेतावनी के बंद कर दिया जाएगा, इसके अलावा Amazon 3% से 10% तक फीस भी काटती है।

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

4. YSense Survey Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप Paise Kamane Wali Website खोज रहे हैं तो आपकी यह खोज YSense पर समाप्त होती है, क्योंकि YSense एक ऐसी वेबसाइट है जो Paid Surveys के अच्छे खासे पैसे प्रदान करती है, हालांकि इंटरनेट पर आपको ऐसी बहुत सारी Websites देखने को मिल जाएंगी जो YSense की तरह ही ऑनलाइन सर्वे पूरे करने के पैसे देती हो लेकिन YSense उन सबसे काफी मायनों में बेहतर है।

यहां पर आपको Paid Surveys में भाग लेकर दी गई कंपनी या प्रोडक्ट के बारे में Review करना पड़ता है, उसके बाद आपके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कंपनी अपने बिजनेस या प्रोडक्ट्स को बेचने हेतु कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करती हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें यहां पर आपकी कमाई डॉलर में होती है।

यहां पर आप Online Tasks और Online Surveys पूरे करके जितने भी पैसे कमाते हैं उन्हें अपने PayPal Account में Withdraw कर सकते हैं, YSense की सबसे खास बात यह है कि यहां पर आप Refer & Earn करके भी पैसे कमा सकते हैं, अगर आप YSense पर अच्छे से कम करते हैं तो एक महीने में ₹20,000 से ₹30,000 बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं।

5. Swagbucks Money Earning Website – ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका

अगर आप घर बैठे-बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Swagbucks भी एक बहुत ही फायदेमंद वेबसाइट साबित हो सकती है, इस वेबसाइट पर Paid Surveys उपलब्ध करवाए जाते हैं, अगर आप इस वेबसाइट पर Sign Up करने का निर्णय लेते हैं तो आपको $10 प्रदान किए जाते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Website पर Sign Up करने के बाद आपको Google की तरह ही एक Search Engine देखने को मिलता है, इस सर्च इंजन में आप जितने अधिक Keywords सर्च करेंगे आपको उतने ही अधिक Swag Points मिलेंगे।

उसके बाद आप इन Points को पैसों में बदलकर PayPal Account के माध्यम से Withdraw कर सकते हैं, Swagbucks की सबसे खास बात यह है यहां पर आप Search Engine का प्रयोग करके तो पैसे कम ही सकते हैं, साथ ही में आप Paid Surveys पूरे करके और Vidsos देखकर भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion:- Online Earning Websites – घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए


तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल, इस आर्टिकल में हमने आपको Paise Kamane Wali Top 5 Websites के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है, अगर आप हमारे द्वारा बताई गई Websites में से किसी एक का भी प्रयोग करते हैं तो आप एक महीने में ₹10,000 से लेकर ₹20,000 बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं।

अगर आपको कुछ समझ नहीं आया है या आप किसी अन्य Money Earning Website के बारे में जानना चाहते हैं तो कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके कमेंट का उत्तर जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे, अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करिएगा ताकि आपके दोस्त भी घर बैठे-बैठे कुछ कमाई कर सकें।

धन्यवाद।

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *