1 लाख रुपए से शुरू करें रतन टाटा की कम्पनी के साथ बिजनेस

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें ब्लॉग में आपका स्वागत है | आज हम आपके लिए एक और नए शानदार बिजनेस की जानकारी लेकर आये हैं | जो लोग कम खर्च में बिजनेस करना चाहते हैं उनके लिए आज की पोस्ट बहुत काम की हो सकती है | क्योंकि आज का जो बिजनेस है उसे आप केवल 1 लाख रुपये में ही शुरू कर सकते हैं | सबसे बड़ी बात यह है कि दावा के इस कारोबार देश सबसे बड़े उद्योगपति रतन टाटा ने भी निवेश किया है |

एक दम नया है “जेनेरिक दवा स्टार्टअप” बिजनेस | Ratan Tata Company Generic Aadhaar Franchise Business Idea Hindi

इस कंपनी में निवेश कर व्यवसाय प्रारंभ करने का निर्णय एक लाभदायक निर्णय है। करण की इस व्यवसाय में स्वयं रतन टाटा जैसे भारत के बड़े तथा नामी उद्योगपति ने मोटी रकम का निवेश किया है। एवं अब इसमें आपको भी निवेश कर अपना व्यवसाय प्रारंभ करने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। इसके लिए केवल एक बार ₹100000 लगाने पड़ते हैं ।उसके पश्चात प्रत्येक महीने आप की अच्छी खासी कमाई होती रहती है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि देश विदेश में फैली कोविड-19 की समस्या ने सभी के कारोबार पर बड़ा प्रभाव डाला है। देश में तो कई लोग बेरोजगार होकर घर पर बैठ गए। ऐसे में उनकी ज़िन्दगी और भी कठिन हो गई |

ऐसे कठिन परिस्थितियों में कई लोगों ने कमाने के नए-नए तरीके खोज लिए। अथवा नए नए कार्यों से जुड़ गए किंतु अब भी आम जनता की एक बड़ी आबादी बेरोजगारी की समस्या से त्रस्त है। ऐसे में यदि इस व्यवसाय के विषय में जानकर आप इससे जुड़ते हैं। या फिर अपनी नौकरी ,अपना व्यवसाय होने के उपरांत भी अतिरिक्त कमाई करना चाहते हैं तो भी आप इससे जुड़ सकते हैं। तो हम यहां जिस व्यवसाय की बात कर रहे हैं , वह रतन टाटा की (generic medicine startup company generic Aadhar) जेनेरिक दवा स्टार्टअप कंपनी जेनेरिक आधार की है। जिसके जरिए आप प्रारंभ में एक बार निवेश करके लगभग सदा ही अच्छी खासी रकम प्रत्येक महीने पा सकेंगे। तो इसे किस प्रकार प्रारंभ किया जा सकता है, इसके लिए क्या-क्या करना होता है। आइए इसके विषय में विस्तार से जानते हैं।

जेनेरिक दवाई की फ्रेंचाइजी से होगी मोटी कमाई |

जेनेरिक दवाई की फ्रेंचाइजी भारत का कोई भी निवासी ले सकता है। इसके लिए कंपनी के द्वारा उन्हें 40% तक की मार्जिन प्रदान की जाती है। जबकि इसकी तुलना में अन्य दवा कंपनियां मात्र 20% तक का अधिकतम मार्जिन प्रदान करती है। इस व्यवसाय के अंतर्गत कंपनी द्वारा यदि किसी भी दवा का ऑनलाइन ऑर्डर किया जाता है । तो यदि वह दवाइयां आपके क्षेत्र की हो तो इसका ऑर्डर आप ही को प्रदान किया जाता है। एवं इसके साथ ही कंपनी के द्वारा व्यवसाय प्रारंभ करने वाले को हजार प्रकारों की दवाईयां प्राप्त करवाई जाती है। एवं सभी दवाओं की खरीद पर ग्राहकों को 80% तक की छूट भी प्रदान किया जाता है। यहां तक की यूपी एवं मुंबई जैसे बड़े शहर में भी कई लोगों ने इस फ्रेंचाइजी को लेकर कमाई करना प्रारंभ कर दिया है। एवं वे 8 से 1000000 रुपए प्रतिमाह कमा ही लेते हैं। इससे होने वाले लाभ की मात्रा इसके लिए खोले गए शॉप के क्षेत्र पर भी निर्भर करता है। यदि शॉप ऐसी जगह हो जहां अधिक लोगों का आवागमन होता हो एवं जहां की जनसंख्या भी अत्यधिक हो। ऐसे क्षेत्रों में अधिक लाभ उठाया जा सकता है।

जेनेरिक दवाई की फ्रेंचाइजी कैसे लें 

जो लोग इस जेनेरिक दवा की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं। उनकी या तो पहले से ही कोई दवा की दुकान होनी आवश्यक है ।अथवा वे यदि प्रथम बार ही नई दवा की दुकान खोलने की तैयारी में हैं। तो भी इस फ्रेंचाइजी को ले सकते हैं एवं आरंभ कर सकते हैं अपना कारोबार। इसके लिए सर्वप्रथम कंपनी के द्वारा उन्हें कंपनी का ब्रांड एवं चिन्ह्(brand and logo) प्रदान किया जाता है। तथा व्यवसाय से संबंधित सामग्रियां(inhouse software for medicine pursej and inhouse products) प्रदान की जाती हैं। एवं मेडिसिन पर्सेज के लिए मिलने वाले हाउस सॉफ्टवेयर को लेने के लिए सबसे पहले आपको ड्रग लाइसेंस बनवाना होगा।

जेनेरिक आधार के विषय में महत्वपूर्ण जानकारियां:-

जेनेरिक आधार की फार्मेसी के व्यवसाय वाले बहुत ही छोटी उम्र के संस्थापक अर्जुन देशपांडे जी ने इसका प्रारंभ महाराष्ट्र के पुणे नामक एक शहर से किया था। किंतु अभी तक यह देश के लगभग 18 राज्यों के 130 से अधिक शहरों में फैल चुका है। एवं इससे दवाइयां लेने के लिए आप ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं। अथवा ऑफलाइन भी जाकर खरीद सकते हैं।

जेनेरिक आधार बिजनेस के लिए आवेदन कैसे करें:-

यदि आप भी इस फ्रेंचाइजी को लेना चाहते हैं ।तथा प्रारंभ करना चाहते हैं जेनेरिक दवाइयों के व्यावसाय को । तो इसके लिए आवेदन करने हेतु आपको इसकी वेबसाइट पर https://generic aadhar.com/पर जाकर।बिजनेस अपॉर्चुनिटी के विकल्प का चयन करना होगा। इसके पश्चात फॉर्म के खोलने के पश्चात अपनी कुछ जानकारियां। जैसे नाम, आधार नंबर, मोबाइल नंबर ,ईमेल आईडी इत्यादि भरने होंगे। इसके पश्चात इसे सबमिट कर फ्रेंचाइजी लेने के लिए कर सकते हैं आवेदन। यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी सही दवाइयों की जानकारी नहीं है। यदि आप एक फार्मेसिस्ट नहीं हैं तो भी आप अपनी दवाइयों की दुकान पर कुछ फार्मेसिस्ट को रख कर यह कार्य करवा सकते हैं। इसके लिए भी आपको जेनेरिक आधार की दवा फ्रेंचाइजी सरलता से प्राप्त हो जाएगी। एवं इस कंपनी के प्रतिनिधि इसे प्रारंभ करने में आपकी पूर्ण मदद करेंगे। इस कंपनी का उद्देश्य है 300 शहरों में 30000 से भी अधिक शॉप्स खोलने का। यदि इसके विषय में और अधिक जानकारियां प्राप्त करनी हो तो निम्नलिखित लिंक पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

https://generic aadhar.com/franchise opportunity.php

Generic Aadhaar Franchise Contact Number

अगर आप भी कम खर्च करके एक अच्छा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छा अवसर है | अगर आपको इसकी फ्रेंचाइजी से सम्बंधित और भी जानकारियां चाहिए तो आप इनके हेल्पलाइन नंबर भी संपर्क कर सकते हैं :

  • पूर्वी भारत:-9653373641,
  • पश्चिमी भारत:-965373636,
  • उत्तर भारत:-9653373640,
  • दक्षिण भारत:-9653373639

इन नंबरों पर कॉल करके भारत के सभी अलग-अलग भागों की फ्रेंचाइजी के विषय में जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

Image by drewstewart from Pixabay


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

Leave a Comment