Amzon_Se_Paise_Kaise_Kamaye

ऐमेज़ॉन से पैसे कैसे कमाए | Amzon Se Paise Kaise Kamaye

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें (paise kaise kamaye) ब्लॉग में आपका स्वागत है. जैसा कि आप जानते हैं कि हम अपने ब्लॉग में आपको पैसे कमाने के शानदार तरीके बताते रहते हैं. आज की पोस्ट “ऐमेज़ॉन से पैसे कैसे कमाए | Amzon Se Paise Kaise Kamaye” में भी हम आपको पैसे कमाने का ऑनलाइन और विश्वसनीय तरीका बताने जा रहे हैं.

अगर ऑनलाइन शॉपिंग की बात की जाए तो सबसे पहले सबके दिमाग में ऐमेज़ॉन के बारे में खयाल आता है।
या फिर फ्लिप्कार्ट,स्नैपडील जैसे अन्य ऑनलाइन सर्विसेज का खयाल आता है। पर ज्यादातर लोग ऐमेज़ॉन पर भरोसा करते है। तो वही से ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते है। दोस्तों आज हम आपकों अपने इस आर्टिकल में ऐमेज़ॉन से पैसे कैसे कमाए ये बतायेंगे । जहा से आप शॉपिंग के साथ -साथ पैसे भी कमा सकते हो।

ऐमेज़ॉन से कमाई करने के लिये सबसे पहले आपकों Amazon India Affiliate Program पर अपना अकाउंट बनाना होगा । अब आप ये सोचोगे की ये Amazon Affiliate क्या है चलो आपको बताते है।

Amazon Affiliate program क्या है | Amazon Affiliate in Hindi

Amazon एक ऑनलाइन शॉपिंग सर्विस है तो आपको पता ही होगा की यहा पर हर तरह का छोटे से बड़ा समान बेचा जाता है। Amazon ही नही हर वो ऑनलाइन साइट जो अपना प्रॉडक्ट ऑनलाइन बेचते है उनके पास भी हर तरह का समान आपको मिल जाता है। वैसे तो आजकल हर ऑनलाइन साइट पर आप पैसे कमा सकते हो मगर ऐमेज़ॉन बहुत ही भरोसेमंद साइट है तो हम आपको इसी साइट के बारे में बतायेंगे।

दोस्तों आप भी इस साइट से इनके प्रॉडक्ट को बेच कर पैसा कमा सकते हो। वैसे तो लोग आजकल ऑनलाइन शॉपिंग करते है चाहे वो ऐमेज़ॉन से डायरेक्ट खरीदे या फिर गूगल या फिर दुसरी साइट पर जाकर खरीदते है। अगर आपके पास भी अपनी कोई वेबसाइट या फिर अपना ब्लोग है तो आप भी अपने ब्लोग या वेबसाइट में इनके प्रॉडक्ट के बारे में विज्ञापन डाल कर पैसे कमा सकते हो। अगर आपके डाले गए विज्ञापन से कोई आपको सम्पर्क करके इस प्रॉडक्ट को खरीदता है तो वो प्रॉडक्ट जो आपने बेचा है जितने कीमत का है फिर आपको उस प्रॉडक्ट में 14% कमिशन मिलेगा पर प्रॉडक्ट कितने का है वो छोटा है या बड़ा उसके हिसाब से कमिशन मिलेगा ।

ऐमेज़ॉन से पैसे कमाने का फायदा ये हैं की आपको इस साइट में कोई भी किसी तरह के पैसे देने नही पड़ेंगे ।

Amazon Affiliate में अकाउंट कैसे बनाये | अमेज़न लोगिन 

ऐमेज़ॉन के साइट से पैसे कमाने के लिये आपको affiliate में अकाउंट बनाना होगा । जैसे नीचे हम आपको स्टेप बाई स्टेप अकाउंट बनाना सिखायेंगे वैसे ही आप करते जाईए।

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप से amazon affiliate program की वेबसाइट खोलनी है।
2. ये साइट भारतीयों के लिये है जो लोग भारत में समान बेच कर पैसा कमाना चाहते है उनके लिये है।
3. ये साइट खुलने के बाद आपको अपने दाई(right) तरफ join now for free लिखा हुआ नजर आयेगा बस आपको इसमे क्लिक करना है।
4. इसके बाद आपको यहा पर लोगिन करना है अगर आपने पहले से इस साइट पर अकाउंट बना रखा हैं तो आप इसमें सिर्फ अपना जीमेल आईडी और पासवर्ड डालकर लोगिन कर सकते हो।
5. अगर आपने कोई भी अकाउंट यहा पर पहले नही बनाया हैं तो उसी के नीचे create amazon account बनाने का ऑप्शन नजर आ रहा होगा, वहा पर क्लिक कर दीजिये ।
6. इस पर क्लिक करने के बाद आपको एक पेज दिखेगा जिसमें आपको अपना पूरा नाम,ईमेल आईडी, पासवर्ड डालना होगा।
7. ये सब डिटेल डालने के बाद create your amazon account पर क्लिक कर देना।
8. इसको क्लिक करने के बाद आपके समाने एक पेज खुल जाएगा, जहा आपको फिर से डिटेल भरना होगा।
9. सबसे पहले वाले बॉक्स में-payee name का होगा जिसमे अपना पुरा नाम जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक होगा।
10. फिर दुसरे में अपना ऐड्रेस भरना होगा।
11. इसके बाद अपने स्टेट का नाम, शहर,गाँव और पिनकोड माँगा जाएगा।
12. इसको भरने के बाद मोबाइल नंबर डालना होगा, इसके नीचे आपको एक ऑप्शन दिखेगा The payee listed above इसे सलेक्ट कर ले।
13. इसके बाद लास्ट मे आपको for U.S tax purposes होगा उसमें No का चुनाव करके next पर क्लिक कर दीजिये ।
14. ये सब करने के बाद आपको मोबाइल और ऐप्प लिस्ट वाले पेज मिलेगा, जिसमे आपकों अपना वेबसाइट या फिर ब्लोग का नाम डालना होगा।
15. जिस पर आप ऐमेज़ॉन के प्रॉडक्ट के ads. Link या बेनर डालेंगे।
16. अगर आपके पास कोई भी वेबसाइट या ब्लोग नही है तो बस आप नेक्स्ट(next) पर क्लिक कर दीजिये ।
17. इसके बाद आपको एक प्रोफाइल वाला पेज खुल जाएगा जिसमे आपको सभी डिटेल भरनी होगी।
18. पहला ऑप्शन स्टोर आईडी का होगा जहा पर आपकों अपना युसरनेंम (username) डालना होगा।
19. इसके आगे आपकी वेबसाइट या ब्लोग का नाम होगा अगर आपने पहले डाला होगा।
20. इसके नीचे what are your website ? मे आपको वेबसाइट या ब्लोग के बारे में बताना होगा की वो किस तरह बारे में है।
21. फिर आपको दो कटेगिरि सलेक्ट करनी होगी जो इनसे ही सम्बंधित होगी , इसके नीचे वो आईटम सलेक्ट करना होगा जिस से संबंधित ये वेबसाइट और ब्लोग है।
22. अब आप पानी साइट को सलेक्ट करे।
23. इसके बाद आपको इसमे ये बताना है की आप अपने साइट में किस तरह से ads को लगायेंगे ।
24. सबसे पहले, आपको पहला ऑप्शन How do you drive traffic ? इसमें आपको ये बताना है की आपके वेबसाइट या ब्लोग में ट्रेफ़िक कैसे आता है।
25. अगला ऑप्शन होगा की आप अपने वेबसाइट या ब्लोग से कैसे कमाते हो, आप यह पर इसमे पहले वाले मे display advertisement और दुसरे में widget का चुनाव कर सकते हो।
26. इसके बाद बिल्ड लिंक में HTML एडिटर चुने और फिर इसके अगले विकल्प में आपको अपने साइट का ट्रेफिक बताना हैं की एक महिने में आपके साइट में कितने विसिटर्स आते हैं जैसे ये मान लिजिए की अगर महिने में 1000 विसिटर्स आते हैं तो आप 501 से 5001 वाला चुनें ।
27. अगले ऑप्शन में आपको पुछा जाएगा की आपका AMAZON AFFILIATE PROGRAM से जुड़ने का मकसद क्या है उसमे आपको TO MONETIZE MY SITE वाला ऑप्शन को सलेक्ट करे।
28. इसके बाद आपकों एक इमेज दिखाई देगी जिसमे आपको कुछ अक्षर लिखने होंगे और CONTACT TERM पर मार्क कर के फिनिश पर क्लिक करना होगा।
29. इसके बाद आपके सामने एक पेज खुल जाएगा जिसमे CONGRATS लिखा हुआ होगा, जिसमें आपकों AMAZON AFFILIATE से जुड़ने की प्रक्रिया पूरी हो गई है और नीचे आपको ASSOCIATE ID भी दी होगी।
30. इसी पेज के नीचे आपको ENTER YOUR PAYMENT और TAX INFORMATION मांगा जाएगा जिसको आप LATER पर क्लिक कर के बाद मे भी भर सकते हो।
31. ये सब करने के बाद आपको AMAZON AFFILIATE PROGRAM से 24 घंटे में ईमेल आ जाएगा।
32. एक बार वहा से अप्रोव होने पर आप यहा से इनके प्रॉडक्ट को बेच कर यहाँ से पैसे कमा सकते हो।

Amazon affiliate program से पैसे कैसे कमाए | Amazon Se Kaise Kamaye Hindi

जब आपने अपना अकाउंट बना लिया है तो आपको इस इस साइट मे जाकर लोगिन करना है और amazon.in पर जाना है।
इसके बाद आपको सर्च बॉक्स मे जाना है और वहा से आपको जो समान बेचना है वो ढूँढना है। प्रॉडक्ट पेज के ऊपर तरफ आपको साइट स्ट्रिप के नाम से एक bar नजर आयेगा। जहा पर आपको get link के लागे क्लिक करना है और आगे टैक्स्ट, बेनर और टैक्स्ट बेनर दोनो ऑप्शन मिल जाएंगें ।

अगर आपको टैक्स्ट लिंक चाहिये तो टैक्स्ट पर क्लिक करते ही वो लिंक आ जाएगी जिसे आप कॉपी करके अपनी साइट से शेयर कर सकते हो।

जो भी उस लिंक मे दिये गए प्रॉडक्ट को खरीदेगा और फिर आपको यहा पर प्रॉडक्ट का कमिशन मिल जाएगा।
दोस्तों हमने आपको अपने इस आर्टिकल में ऐमेज़ॉन से पैसे कैसे कमाए ये बताया है आशा करते है की आपको हमारे इस प्रयास से कुछ सीखने को मिला होगा।

निष्कर्ष

दोस्तों आज कि पोस्ट “ऐमेज़ॉन से पैसे कैसे कमाए | Amzon Se Paise Kaise Kamaye” में हमने आपको पैसे कमाने के एक शानदार तरीके कि जान करी दी है. आज हमने जाना कि अमेज़न पार्टनर प्रोग्राम क्या है  | अमेज़न पर खाता कैसे बनायें | और अमेज़न से पैसे कैसे से कमाते हैं, आदि 

आगर आपको हमारी आज कि पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें. और उन्हें भी पैसे कमाने कि नई जानकारी देकर एक नई उम्मीद जगाएं. अगर आप हमारी पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो हमें जरुर लिखें.

हम अपने ब्लॉग पैसे कैसे कमाए में ऐसी ही पैसे कमाने वाले तरीकों, पैसे कमाने वाले एप, पैसे कमाने वाले गेम, ऑनलाइन जॉब्स वर्क फ्रॉम होम कि जानकारी देते रहते हैं. इसीलिए हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब फ्री में करें.

जय हिन्द जय भारत

यह भी पढ़ें :


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

Leave a Reply

Your email address will not be published.