उम्र देखने वाली वेबसाइट कैसे बनाये | Website Age Checker Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों पैसा कमाने के लिए आपको शारीरिक मेहनत करने के बजाये दिमाग का का इस्तेमाल ज्यादा करना होता है. जिसे आजकल स्मार्ट वर्क भी कहा जाता है. आप सोच भी नहीं सकते की एक छोटी सी वेबसाइट बनाकर लोग महीने के लाखों रुपये कमा रहे है . आज की पोस्ट में आपको Age Calculator or Website Age Checker वेबसाइट का उदहारण दिया जा रहा है. और आपको बताया गया है की आप Age Calculator Online Website Se Paise Kaise Kamaye.

क्या होता है Age Calculator | What is Age Calculator | Website Age Checker

Age Calculator का मतलब होता है उम्र की गाड़ना . अगर आप आज की तारिख में जानना चाहते हैं की आप कितने साल, कितने महीने और कितने दिन के गो गए तो आपको Age Calculator टूल की जरुरत पड़ेगी. दुनियां में करोड़ों लोग हैं और कभी ना कभी हर किसी को अपनी उम्र जांचने की आवशयकता हो जाती है. इसीलिए इस जरूरत को पूरा करने के लिए वेबसाइट डेवलपर्स ने Age Calculator जैसे वेबसाइट और मोबाइल एप बनाई.

यह भी पढ़ें :

Site Age Checker Se Paise Kaise Kamaye | Paisa Kamane Wala Website

दोस्तों जैसा की आप जानते हैं की जहाँ डिमांड होती है वहां पर पैसा भी कमाया जाता है, ऐसा ही Age Calculator पर भी लागू होता है, आज लाखों लोग इन्टरनेट पर अपनी उम्र जानने के लिए online age checker सर्च करते हैं. इसकी डिमांड को देखते हुए वेबसाइट और एप बनाने वालों ने बहुत सार्री वेबसाइट बनाई है. और यह लोग i वेबसाइट पर बहुत सारे विज्ञापन भी लगाते है. जिनसे इनकी कमाई होती है. और जब लोग इन वेबसाइट या एप को खोलकर देखते हैं तो इनका ट्राफिक भी बढ़ जाता है, और आप सोच भी नहीं सकते की इन लोगों की महीने की कमाई कई लाखों में पहुँच जाती है .उदाहरण के लिए आप भारत के एक ब्लॉगर नितेश आर्य की वेबसाइट Age Calculator Guru देख सकते हैं. यह अपने youtube channel पर सबको इसकी जानकारी देते हैं कि यह अपनी वेबसाइट से कितने पैसे कमाते हैं | ऐसे ही आप अमर उजाला न्यूज़ पेपर (age calculator amar ujala ) में भी अपनी उम्र की डिटेल्स निकाल सकते हैं |

अगर आप भी Age Calculator Guru जैसी वेबसाइट बना लेते हैं तो आपको भी बहुत फायदा हो सकता है, क्योंकि इस टोपिक पर अभी कम्पटीशन बहुत कम है . और कीवर्ड बहुत अधिक जो रैंक कर सकते हैं .

कैसे बनाये Age Calculator वेबसाइट | How to Create Website Age Checker | ऑनलाइन वेबसाइट कैसे बनाये

दोस्तों आज की तारीख में वेबसाइट बनाना बहुत ज्यादा मुश्किल काम नहीं रह गया है. आ इतने सारे टूल बाज़ार में आगये हैं की आप आसानी से अपनी एक वेबसाइट बना सकते हैं. youtube पर भी हजारों लोग वेबसाइट बनाना सिखाते हैं. गूगल की फ्री सेवा blogger.कॉम पर तो और भी आसानी से वेबसाइट बनाई जा सकती है .

Age Calculator वेबसाइट बनाने का कितना खर्चा आयगा | Website Age Checker Design Cost

वेबसाइट बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक नाम का चयन करना होता है जिसे वेबसाइट का डोमेन नेम कहते हैं. उदाहरण के लिए हमारे ब्लॉग का डोमेन नेम है PaiseKaiseKamaye.co.in I ऐसे ही आपको Age Calculator से सम्बंधित कोई नाम देखना होगा और उसे पंजीकरण करवाना होगा. डोमेन पंजीकरण के लिए आप GODADDY, HOSTINGER, गूगल जैसे डोमेन प्रदाता कंपनी की सेवा ले सकते हैं.

Free Me Website Kaise Banaye | Free Website Create | Online Website Kaise Banaye

डोमेन लेने के बाद आपको एक होस्टिंग की जरुरत पड़ती है. होस्टिंग वह स्थान होता है जहाँ पर आपका डाटा सेव होता है. मतलब जो भी जानकारी आप अपनी वेबसाइट पर लिखोगे वह कहीं न कहीं सेव करनी होती है. उदाहरण के लिए कंप्यूटर पर बनाई गई कोई भी फाइल हार्ड डिस्क में सेव होती होती है. वेसे तो होस्टिंग के लिए आपको पैसे खर्च करने होते हैं लेकिन BLOGGER की सहायता से आप फ्री में होस्टिंग ले सकते हैं.

अगर आप अपने डोमेन को ब्लोगर से जोड़ना चाहते है तो वह भी बहुत आसान है. अप इसके लिए youtube का सहारा ले सकते हैं जहाँ पर स्टेप बाई स्टेप पूरी जानकारी दी जाती है.

Age Calculator डोमेन नेम उदाहरण | Website Availability Check | Domain Checker Online

हम आपको कुछ ऐसे डोमेन नेम (वेबसाइट के नाम ) की जानकारी दे रहे हैं | जिनसे मिलते जुलते डोमेन आप बुक करके अपनी वेबसाइट बना सकते हैं. हमने यह डोमेन नेम KEYWORD टूल की मदद से निकाले हैं. जिससे आप अपनी वेबसाइट को जल्दी हिट करवा सकते हैं. आप इनके आगे डॉट कॉम (.com), डॉट इन (.in), .नेट (.net). डॉट org आदि लगाकर अपना डोमेन नेम बुक करवा सकते हैं.

  • age calculator Online
  • online age calculator
  • age calculator guru
  • age calculator live

Age Calculator वेबसाइट का फ्री कॉड | Age Checker Website in Hindi

जब आपने डोमेन और होस्टिंग दोनों का इंतजाम कर लिया तो अब बात अति है वेबसाइट डिजाइन की. और जो कोड age calculator के लिए लगाया जायगा वो कहाँ से आयगा. तो दोस्तों अगर आप वेबसाइट बनाना सीख रहे हैं या पहले से ही कोडिंग आती है तो आप आसानी से यह काम आकर सकते हैं. और अगर थोडा बहुत ब्लोगिंग की जानकारी है तो भी आप age calculator वेबसाइट अपने आप बना सकते हैं. क्योंकि बहुत सारे डेवलपर इसका कोड फ्री में दे देते हैं. आप गूगल या youtube पर सर्च करके देखिये “age calculator code” तो आपको कहीं ना कहीं फ्री में इसका कोड मिल जायगा.

Age Calculator वेबसाइट में विज्ञापन कैसे लगाये ?

जब आपकी वेबसाइट बन जाती है तो आपको कमाई करने के लिए उसपर विज्ञापन लगाने होते हैं. विज्ञापन लगाने के ही कई तरीके होते हैं जैसे गूगल ADESNE के विज्ञापन और दूसरा एफिलिएट के विज्ञापन. एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में जानने के लिए आप हमारी मोबाइल एप ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये देख सकतेहैं.
वेबसाइट पूरी तैयार करने के बाद आप गूगल के ADSENSE में अपना पंजीकरण कर लें. और अपनी वेबसाइट को विज्ञापन के लिए सबमिट कर दें. अगर आपकी वेबसाइट में कोई भी प्रॉब्लम नहीं होगी तो कुछ दिन बाद आपकी वेबसाइट गूगल ADSENSE से अप्रूव हो जायगी. और आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन दिखाई देने लगेंगे. जिसके द्वारा आपकी कमाई भी शुरू हो जायगी.

Age Calculator वेबसाइट से ज्यादा पैसे कैसे कमायें | Paise Kamane Wali Website | 1. Online Work Karke Paise Kaise Kamaye

जब आपकी वेबसाइट बनकर तैयार हो जायागी तो आपको इस पर ट्रैफिक लाने की जरुरत होगी, क्योंकि बिना ट्राफिक के आप इससे पैसे नहीं कमा पायंगे. इसके लिए आपको आरम्भ में अपने ब्लॉग को सोशल मीडिया पर शेयर करना होगा. जिससे आपकी वेबसाइट पर लोग आने लगेंगे.

अगर आप तकनीक की दुनियां में है तो SEO यानि की सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के बारे में जरुर जानते होंगे. SEO द्वारा हम अपनी वेबसाइट को सर्च इंजन में रैंक करवा सकते हैं मतलब पहले पेज पर ला सकते हैं. एक बार आपको वेबसाइट गूगल या किसी दूसरे सर्च इंजन पर पहले नंबर पर आगे तो समझ लो आप लाखों रुपये महिना कमा पाओगे.

ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब्स फॉर स्टूडेंट्स इन मोबाइल | Work From Home Jobs for Freshers | Online Jobs Work From Home for Students in Mobile

अगर आप घर बैठकर वर्क फ्रॉम होम करना चाहते हैं  तो  ब्लॉग या वेबसाइट बनाकर काम करना आपके लिए शानदार विकल्प हो सकता है. क्योंकि इसके लिए आपके पास कंप्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए. कुछ लोग तो मोबाइल में भी ये सब काम कर रहे हैं. सबसे बड़ी बात अगर आपके पास किसी काम का कोई भी अनुभव नहीं है तो भी आप यह काम सीखकर आसानी से कर सकते हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों आज की पोस्ट से हमने सीखा की Age Calculator Online website Se Paise Kaise Kamaye. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो अपने दोस्तों को फेसबुक और व्हाट्सएप पर जरुर शेयर करें . और ऐसी ही पैसे कमाने की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहे .

हम अपने ब्लॉग पर पैसे कमाने के ऑनलाइन तरीके और Paise Kaise Kamaye Business के विषय पर कम लागत वाले उपयोगी बिजनिस के आईडिया भी लाते रहे हैं , इसीलिए आप हमारे मोबाइल एप को डाउनलोड करें और ब्लॉग को सब्सक्राइब करें .

इन लोकप्रिय जानकारीयों को भी पढ़ें :

8 thoughts on “उम्र देखने वाली वेबसाइट कैसे बनाये | Website Age Checker Se Paise Kaise Kamaye”

  1. Game khel kr ya app se

    Reply

Leave a Comment