Business Expert Kamai Idea : एक्सपर्ट कमाई बिजनेस आईडिया

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें ब्लॉग की Business Expert Kamai कैटेगरी में आपका हार्दिक स्वागत है. आज बहुत सारे लोग आत्मनिर्भर बनने का सपना देख रहे हैं, और अपना कोई न कोई बिजनिस या रोज़गार शुरू करना चाहते हैं . लेकिन कई बार यह फैसला करना बहुत मुश्किल हो जाता है कि Business Kaise Kare? Apna Business Kaise Start Kare in Hindi? बिजनिस चाहे पारंपरिक हो या ऑनलाइन जॉब बहुत सारे लोग भ्रम की स्तिथि में आजाते हैं . क्योंकि वह उस बिजनिस के बारे में जानते ही नहीं की कैसे करना है . या कौनसा काम उनके लिए अच्छा होगा . हमारे में ब्लॉग में आपको पैसे कमाने के बहुत सारे आईडिया (Paise Kamane Ka Idea) दिए जाते हैं .

सम्बंधित जानकारी :

बिजनेस क्या करें | एक्सपर्ट कमाई बिजनेस आईडिया | ExpertKamai Business Idea

Kamai Expert Business Idea

उदाहरण के लिए अगर आप अपने गाँव  या शहर में मोबाइल रिपेयरिंग (Mobile Repairing) की शॉप ही खोलना चाहते हैं तो आपको उसकी जानकारी होनी चाहिए कि मोबाइल के पार्ट्स कहाँ से मिलते हैं, अगर आपको रिपेयरिंग का ज्ञान नहीं  है तो आपको या तो सीखना होगा या कोई मकेनिक रखना होगा. आपको अपने आपसे यह सवाल भी पूछना होगा की आपको मोबाइल चलाने का कितना ज्ञान है, क्या आप नए मोडल के मोबाइल चला पायंगे. मोबाइल शॉप के लिए खर्चा कितना होगा आदि. अगर आप इन सब की जानकारी पहले से नहीं लेंगे तो आपको बहुत परेशानी होगी .

ऐसे ही लोग पूछते रहते हैं कि कम पैसे मे अच्छा बिजनेस बताये या सबसे ज्यादा कमाई वाला बिजनेस कौनसा है | इन सभी सवालों के जवाब हम आपको अपने ब्लॉग पैसे कैसे कमायें में बताने वाले हैं |

ऑनलाइन क्या काम करें | वर्क फ्रॉम होम जॉब्स कौनसी करें | Online Home Based Work

ऐसे ही ऑनलाइन जॉब (Online Jobs) शुरू करते समय लोग भ्रमित हो जाते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए, वह सोच नहीं पाते की उन्हें एक Youtube चैनल शुरू करना चाहिये या Blogging शुरू करनी चाहिए. अगर youtube चैनल शुरू करने का सोचते हैं तो यह समझ नहीं पाते की कौनसे टोपिक पर वीडियो बनाने चाहिये .

ऐसे सवाल हर काम शुरू करने से पहले मन में चलते रहते हैं . और लोग गूगल पर या अपने आसपास सवालों के जवाब  ढूंढते रहते हैं कि YouTube Se Paise Kaise Kamaye या Blogging Se Paise Kaise Kamaye या Konsa Business Kare.

अगर आपने शुरू से ही सही प्लानिंग नहीं की तो आपको बाद में परेशानी आ सकती है या आपको कोई और काम करना पड़ सकता है . इसीलिए आप सबसे पहले इन बातों पर गौर करिए की आप क्या करना चाहते हैं और आप क्या कर सकते हैं .

हम अपने ब्लॉग में बिजनिस करने के बहुत सारे आईडिया हिंदी (Business Idea in Hindi) में बतायंगे . हम आपको गांव में बिजनेस करने का तरीका (Gaon Me Paise Kaise Kamaye, या Gaon Me Business Kaise Karen) के बहुत सारे तरीके भी बतायंगे .

बिना पैसे का बिजनेस | Kya Bijnesh Kare | Low Investment Business Idea

कुछ लोगों के पास पैसे नहीं होते तो वह ऐसे काम की तलाश में रहते हैं जिनमें बिना पैसे के बिजनेस हो सकता है | या बहुत कम लागत में व्यापार किया जा सकता है और वह लोगों से पूछते भी रहते हैं कि कम पैसे मे अच्छा बिजनेस बताये | ऐसे बहुत सारे काम होते हैं जिनकी जानकारी भी हम आपको अपने ब्लॉग में देने जा रहे हैं |

अगर आप हमसे कोई भी काम करने के लिए परामर्श लेना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए फॉर्म को भरकर हमें भेजे : कृपया पूरी जानकारी अच्छी तरह सोच समझकर लिखें . या हमें इमेल करें :

हमारा E-mail :

onlinejobealert715@gmail.com

———————-

दोस्तों हम अपने लोग Paise Kaise Kamaye में ऐसी बहुत सारी जानकारी लाते रहते हैं, अगर आपको हमारी दी गई जानकारी पसंद आये तो इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे प्लेटफार्म पर जरुर शेयर करें .

हम अपने ब्लॉग पर पैसे कमाने के ऑनलाइन तरीके और Businesses Export Kamai के विषय पर कम लागत वाले उपयोगी बिजनिस के आईडिया भी लाते रहे हैं ., इसीलिए आप हमारे मोबाइल एप को डाउनलोड करें और ब्लॉग को सब्सक्राइब करें .

अगर आप भी पैसे कमाने की कोई जानकारी  हमारे ब्लॉग में देखना चाहते हैं तो हमें जरुर लिखें.

जय हिन्द

इन लोकप्रिय जानकारीयों को भी पढ़ें :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *