ऑनलाइन सर्वे करके पैसे कैसे कमाये | How does ySense make money with Survey Jobs Hindi

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

दोस्तों आज का आर्टिकल उन लोगों के लिए बहुत खास होने वाला है। जो लोग ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं। आज आप इस आर्टिकल से जानेंगे कि Ysense से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। दोस्तों मैं आपको बता दूं यह  ऑनलाइन पैसे कमाने की एक शानदार साइट है। और बहुत सारे लोगों ने ऑनलाइन पैसा कमाना यहीं से स्टार्ट किया था।

आप लोग सोच रहे होंगे कि इस साइट पर काम करने के लिए बहुत सारी चीजों की जरूरत पड़ती है। आप डरिए मत मैं आज आपको इस साइट के बारे में डिटेल से बताने वाला हूं। आपको काम करने के लिए क्या-क्या चीजों की जरूरत पड़ेगी और क्या क्या नहीं और किस तरह से काम करना है। और इस तरह से पैसे कमाना है। सारी बातें हम इस आर्टिकल में डिटेल से करने वाला हूं।

Ysense में काम करने के लिए जरूरी सामान। Ysense Review

दोस्तों Ysense में काम करने के लिए आप को कोई भी किसी भी प्रकार की डिग्रियों की जरूरत नहीं पड़ेगी है।

और skill,knowledge,experience, talent की भी जरूरत नही है।

अगर आप एक स्टूडेंट हो हाउसवाइफ हो मेरे कहने का मतलब है। आप कुछ भी करते हो कोई भी हो कोई भी जॉब करते हो अगर आपके पास 30 मिनट है। तो आप यहां पर काम करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो

Ysense से कितनी हो सकती है। इनकम।

दोस्तों मैं आपको बता दूं यह एक entry-level जॉब साइट है। यहां पर आप जितना अधिक टाइम दोगे और काम करोगे उतनी ही अधिक आप की इनकम होगी यहां पर हर कोई काम करके अच्छे खासे पैसा कमा सकता है।

Ysense से पैसे कैसे कमाए जाते हैं।

इसके बारे में भी मैं आपको बताऊंगा लेकिन इससे पहले आपको यहां पर टाइम देना होगा।

आप यहां से कितना अधिक पैसा कमाएंगे वह आप पर निर्भर करता है। आप जितना अधिक ysense पे टाइम spend करते है। उतना ही अधिक पैसे कमा पाएंगे

दोस्तों में सिर्फ एक बात बोलना चाहता हूं बहुत सारे लोगों ने यहां से लाखों रुपए कमाए और कमा रहे हैं।

दोस्तों इस आर्टिकल से लास्ट में मैं कुछ आपको ऐसे टिप्स दूंगा जिसको फॉलो करके आप भी यहां से अच्छे खासे पैसे कमा पाओगे।

Ysense क्या है। और उससे पैसा कैसे कमाए जाते हैं।

दोस्तो में आप को बता दूं Ysense एक PTC (paid to click) वेबसाइट है। जो की जिसको सन 2007 मैं सुरु किया था। और इसका headquarter USA मैं है। स्थित हैं।

यहां पर कुछ आसान से काम करने होते हैं। जैसे कि आप नीचे देख सकते हो।

1 Survey करना।
2 Task पूरा करना।
3 Game खेलना।
4 Videos देखना।
5 ad पर click करना।
6 Apps install करना।
7 Offers पूरा करना।
8 Refferal बनाना।

आप इस प्लेटफार्म पर इन सभी कामों को करके अर्निग कर सकते हो
इसके अलावा भी या साइट अपने कर्मचारियों को हर दिन कुछ ना कुछ check list बोनस देती रहती है। तो दोस्तों उससे भी आप अपनी कमाई को boost कर सकते हैं।

Ysense से पैसे कैसे कामये। 

इसके लिए आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर जाना वहां पर आपको अपना ईमेल एड्रेस और एक नया पासवर्ड डालकर join Now पर क्लिक कर कर रजिस्टर करना होगा।

उसके बाद रजिस्टर किए गए हुए ईमेल पर एक कन्फर्म ईमेल आएगा। वहां पर क्लिक करने के बाद आपका अकाउंट बन जाएगा।

उसके बाद सबसे पहले आपको इस साइट में सर्वे प्रोफाइल को set-up करना होगा। क्योंकि दोस्तों सर्वे प्रोफाइल ही आपको अच्छे सर्वे देने में मदद करती है। जिससे आपकी अच्छी कमाई होगी। प्रोफाइल कंप्लीट हो जाने के बाद Paid Survey की और हम चलते हैं।

1.Paid Survey से Ysense से पैसे कमाए। survey meaning in hindi

दोस्तो Ysense से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है। सर्वे को पूरा करके पैसे कमाना आप यहां एक सर्वे पूरा करके 0.1$ से 5$ तक कमा सकते है। आपको बता दें कि survey का हिदी में मतलब होता है “सर्वेक्षण” |

दोस्तों मैं आपको बता दूं यहां Ysense पर एक के बड़ी से बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को और भी बेहतर बनाने के लिए या government की किसी नया policy के बारे मे पब्लिक का फीडबैक जानना बहुत जरूरी हो जाता है।
जिसके लिए कंपनियां यहां पर अपने सर्वे करवाते हैं। और उसके बदले में सर्वे करने वालों को कुछ पैसे देते हैं।

Ysense आपको दो तरह का सर्वे ऑफर करता है।

आपको यहां पर हर रोज़ कुछ न कुछ नया सर्वे देखने को में मिलेगा लेकिन और अधिक ज्यादा सर्वे पाने के लिए आपको अपनी survey profile अच्छी तरह से पूरी बनाना बहुत जरूरी होता है। उसके बाद ही आपको अच्छे सर्वे सर्वे और ज्यादा सर्वे मिलेंगे।

Survey profile कैसे बनाए।

Survey profile बनाने के लिए सबसे पहले आपको सही से आपना नाम और जन्म की तारीख और साथ ही साथ avtar यानी की (अपना फ़ोटो), education, hobbies, PIN NO etc मांगी गई पसारी डिटेल्स को सही से डाल देना।
जब आपकी सर्वे प्रोफाइल पूरी तरह से कंप्लीट हो जाएगी तब आपको आपके लिए जितने सर्वे उपयुक्त है। वह आपको देखने को मिल जाएंगे।

दोस्तों मैं आपको अपने अनुभव के अनुसार बता दो पहले थोड़ा कम संख्यक सर्वे मिलता है। लेकिन जैसे-जैसे आपका अकाउंट पुराना होता जाएगा और आप यहां पर जितना अधिक समय spend करेंगे वैसे वैसे आपके base के अनुसार सर्वे आपको मिलने भी लग जाएंगे। कुछ सर्वे का पेमेंट सर्वे पूरे होने के बाद तुरंत मिल जाता है।

लेकिन कुछ सर्वे का पेमेंट थोड़े दिनों के बाद मिलता है। जैसे कि 30 दिन के बाद आपको उसका पेमेंट मिलेगा। लेकिन आप इस तरह के सर्वे को red flag देख कर पहचान सकते है।

इस तरह के सर्वे आपको दिन में कई बार देखने को मिल जाएंगे लेकिन आपको तो अच्छी अर्निंग करनी है। इसलिए आपको यहां पर एक 1 दिन में एक से दो बार लॉगइन करना जरूरी हो जाता है।

दोस्तों कुछ सर्वे में आप फेल भी होंगे लेकिन आपको निराश नहीं होना। क्योंकि सर्वे geographical location, education, income और भी बहुत सारी चीजो के ऊपर निर्भर करते है।

लेकिन इसके अलावा भी आपको बहुत सारे ऐसे सर्वे देखने को मिलेंगे जिसको आप करके अच्छी खासी आर्निग कर सकते हैं। उसके बाद आता है।

Daily survey rooter इस तरह के सर्वे आपको दिन में अनलिमिटेड बार देखने को मिल जाएंगे। आप इस तरह के सर्वे बार-बार करके एटेम्पट कर सकते है। इसमें कोई भी लिमिट नही है। दोस्तों आप सभी सर्वे को पूरा नहीं कर पाएंगे लेकिन आपको कोशिश करते रहना है। और हार नहीं माननी है।
धीरे-धीरे आप यहां से अच्छे खासे पैसे कमा पाओगे।

Cash Offers:

दोस्तो Cash Offers भी एक बहुत अच्छा तरीका है। जहां से आप अपनी आर्निंग को और भी अधिक बना सकते हैं।
यहां पर आप बहुत सारे ऑफर का लुफ्त उठा सकते हो जैसे कि मैंने बताया था आपको कुछ प्रोडक्ट या सर्वे का रिव्यु देकर कुछ एप्स डाउनलोड करके वीडियो देखकर तथा aid को देखकर पैसे कमा सकते हैं।

Figure Eight Task:

दोस्तों यह और एक अच्छा तरीका है। पैसे कमाने का
यह एक crowdsourcing platform है। जहां पर बहुत सारे काम आफर किये जाते है। आपको अलग-अलग कंपनियों द्वारा। यहां पर अर्निंग करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर एक अकाउंट बनाना पड़ेगा। और फिर अपनी प्रोफाइल को अच्छी तरह से कंप्लीट करना होगा।
उसके बाद आप यहां पर जितना चाहे उतने टास्क कंप्लीट कर पाएंगे यहां पर आसान से और छोटे-छोटे टास्क कंप्लीट करने को दिए जाते हैं।

आप यहां पर daily check list पूरा केर के bonses भी कमा सकते है। में आप को बता दूं Ysense अपने सदस्यों के लिए weekly contest रखता है। जहां पर आप यहाँ भाग ले कर अपने earning को और भी अधिक बढ़ा सकते है।

4. Affiliate Commission:

या भी ysense से पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा तरीका है। Affiliate बना कर आप पैसे कमा सकते हैं।

Affiliate बनाने के लिए आप को सबसे पहलेअपने फ्रेंड्स, फ़ैमिली मेंबर्स को शेयर करना है। वो लोग जितना भी कमाएंगे उसका 30% कमिशन आप को मिल जाएगा।

.5. Signup Commission:

हर एक एक्टिव को रेफरल का आप को 0.1$ -0.3$ तक का commission दे दिया जाता है।
जितना अधिक आप के रेफरल होंगे और 5$ का कमाई करेंगे तो उतने बार आप के 2$ आपके एकाउंट मैं add होते हैं। जिससे आप की अच्छी खासी कमाई हो होती है।

 Activity Commission:

दोस्तो आपके रेफरल जितना भी अधिक Survey, Task, Offer को कम्पलीट घर पर कमाई करेंगे उसमे से आपका 20% – 30% तक के कमीशन आपको दे दिया जाएगा

Withdraw methods:

दोस्तो मैं आपको बता दूं ysense अपने मेंबर्स को उनके अर्निंग को withdraw करने के लिए पांच तरह के paymeny option देती हैं।

आप यहां से

1 Payoneer
2 PayPal
3 Skrill
4 Reward Link India
5 Steam

आपका इनमें से जिसका भी अकाउंट उपलब्ध है। उसकी मदत से अपने बैंक अकाउंट मैं पैसे मंगा सकते है।

दोस्तों मैं आप को बता दूं इनमे से से Payoneer, PayPal और Skrill बहुत ही अधिक फेमस है।

ysense से पैसे कमाने के टिप्स | Some tips for more earning from ysense:

Addon Addon को भी अपने browser मैं add करना होगा दोस्तों अगर आप ऐसा करते हो तो आपको उस के माध्यम से आप अपना अकाउंट स्टेटस देख पाओगे और जब भी आपके लिए कोई सर्वे या टास्क उपलब्ध होगा आपको नोटिफिकेशन दे दिया जाएगा यह आपकी और अर्निग को बढ़ाने में मदद करता है।

1 ज्यादा अधिक कमाई करने के लिए आपको दिन में एक दो बार अकाउंट को लॉगइन करना है।

2 अगर आप 50 लोगों को शेयर करते हो और वह लोग उनलोग 20$ अर्निग करते हैं। तो आप का affiliate earning होगा (20×30/100)=6$×50=300$(INR 21000) आप की इनकम हर महीने होगी तो दोस्तो यह बहुत अच्छी बात है।

निष्कर्ष :

तो दोस्तों मैं आशा करता हूं। आपको ysense से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। और किस तरह से काम करना है। और किस तरह से अकाउंट बनाना है। सारी जानकारियों को देने का हमने प्रयास किया। आपको अच्छी तरीके से समझ में आ गया होगा। दोस्तों आपको अगर यह आर्टिकल हेल्पफुल लगा हो तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। क्योंकि उनका भी कुछ फायदा हो जाएगा।


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

Leave a Comment