Business Under 50000 in Hindi : मात्र 50 हजार लगाकर शुरू करें बिजनेस

Whatsapp JoinJoin
Telegram JoinJoin

नमस्कार दोस्तों ! Paise Kaise Kamaye ब्लॉग में आपका हार्दिक स्वागत है. हमेशा की तरह आज भी हम आपके लिए पैसे कमाने का एक शानदार आईडिया लेकर आये हैं.  आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया “Business Under 50000 in Hindi” लेकर आए हैं। इसको करने के लिए आपको लाखों रुपए की जरूरत नहीं है। आप मात्र ₹50000 लगाकर यह कारोबार अपना शुरू कर सकते हैं। और करोड़ों में कमा सकते हैं।

Business Under 50000

क्या है बिजनेस आईडिया (Business with low investment)

दोस्तों आज हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहे हैं। इस कारोबार को आप मात्र ₹50000 लगाकर शुरू कर सकते हैं। और करोड़ों में कमा सकते हैं। दोस्तों आज का जो बिजनेस आइडिया है। बहुत अच्छा बिजनेस आइडिया है। तो चलो जान लेते हैं। क्या है ।बिजनेस आइडिया आज हम जिस बिजनेस आइडिया के बारे में बात कर रहे थे वह है। (Online Hoardings Business idea) ऑनलाइन होर्डिंग इस कारोबार के बारे में हम बता दें कि आज के डिजिटल इस दौर में ऑनलाइन हार्डिंग का कारोबार आपके लिए बहुत अधिक मुनाफेमंद साबित हो सकता है।

आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी (Gohoardings.com ) की फाउंडर Deepti Awasthi Sharma दीप्ति अवस्थी शर्मा जी इस कारोबार से हर महीने मैं 1 करोड़ से रुपए की कमाई कर लेती हैं । तो चलो आइए जान लेते हैं कि कैसे आप ऑनलाइन होर्डिंग के कारोबार को शुरू करना है। और कितनी कमाई होगी होगी इस कारोबार से।

यह भी पढ़ें :

होर्डिंग का बिजनेस कैसे शुरू करें (How to Start a Gohoardings Jobs Idea in India)

सबसे पहले आपको बता दूं कि दीप्ति अवस्थी शर्मा ने इस बिजनेस को सन 2016 में इस ऑनलाइन हार्डिंग का बिजनेस शुरू किया था। तब वह मात्र 27 साल की थी तब उनके पास अधिक पैसे नहीं थे इसलिए उन्होंने अधिक पैसे ना लगाते हुए मात्र ₹50000 लगाकर इस कारोबार को उन्होंने शुरू किया था अगले ही साल में उनकी कमाई 12 करोड़ की होने लगी 1 साल के बाद दीप्ति जी की कंपनी का टर्नओवर 20 करोड़ से भी ज्यादा का हो गया था। दीप्ति जी बताती हैं। कि उन्होंने इस कारोबार को 2016 में बहुत ही छोटी पूंजी लगाकर मात्र 50 हजार रुपए लगाकर डिजिटल बोर्डिंग का कारोबार शुरू किया था और यह आइडिया उनका सक्सेसफुल रहा और बहुत ही कम समय में कमाई होने लगी तो चलो आगे जान लेते हैं। कैसे किस प्रकार से इस कारोबार को शुरू करना है।

कैसे शुरू करें होर्डिंग बिजनेस (How to Start Digital Hoarding Business in Hindi)

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि मार्केटिंग और तकनीकी के सहारे से इस कारोबार को शुरू किया जा सकता है। इसके लिए बस आपको एक वेबसाइट बनानी होगी और एक डोमेन नेम और उसके बाद उसे खुद ही प्रमोट करना होगा शुरुआत में आपको या देखना है। कहां और किस तरह से लोग विज्ञापन देने के लिए जगह की तलाश में लगे हैं। आप उनसे संपर्क कर सकते हैं। और इस को कारोबार तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं। क्योंकि दोस्तों आज के इस डिजिटल दुनिया के दौर में आए दिन लोग घर बैठकर ही विज्ञापन देना चाहते हैं।

जानिए कैसे और किस प्रकार से कंपनी करती है काम (Most Successful Small Business Ideas)

तो दोस्तों मैं आपको सबसे पहले बता दूं आपको सबसे पहले होर्डिंग्स कॉम की वेबसाइट पर कस्टमर को लॉगइन कराना होता है। उसके बाद वेबसाइट पर जाकर अपनी लोकेशन जहां से होर्डिंग्स लगवानी है। लोकेशन सेलेक्ट होने के बाद आपको कंपनी के पास एक मेल जाता है। उसके बाद कंपनी की तरफ से साइट और लोकेशन की उपलब्धता की कन्फर्मेशन जानकारी भेज दी जाती है। फिर कस्टमर की तरफ से आर्टवर्क और ऑर्डर आते हैं। लोकेशन साइट पर लाइव होने के लिए आपको एक आईडी एंड पासवर्ड उपलब्ध कराया जाता है। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि यह कंपनी एक होर्डिंग्स को 1 महीने की अवधि तक लगवाने के लिए लगभग 1लाख रुपए लेती है।

बड़े शहरों में हो सकती है करोड़ों की कमाई (Business Se Cororpati Kaise Bane)

दीप्ति जी के मुताबिक दिल्ली मुंबई जैसे बड़े शहरों की हाई प्रोफाइल लोकेशन में एक होर्डिंग्स लंबी अवधि तक लगवाने के लिए 10 लाख रुपए तक मिल सकते हैं। आप को और अगर ऐसे में आपको महीने में 10 होर्डिंग्स के भी अगर ऑर्डर आ जाते हैं। आपके पास तो आप का 1 महीने का एक करोड़ हो जाता है। और आप 1 महीने का 1 करोड़ रुपए कमा सकते हैं।

त्योहारों में बढ़ सकता है होर्डिंग का व्यापार (Hoarding Business in Festivals in India)

दोस्तों इस कारोबार का भी सबसे अच्छा सीजन अन्य बिजनेस की तरह त्योहारी सीजन ही होता है। क्योंकि त्योहारी सीजन में ही आमतौर पर यह बहुत अधिक संभव होता है। जब महीने भर में आपको 10 से 12 होर्डिंग्स आर्डर के आसानी से मिल जाते हैं। ऐसे में यह कारोबार आप के लिए भी काफी मुनाफे वाला साबित हो सकता है। और आप इस कारोबार को करके करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

निष्कर्ष 

तो दोस्तों आज का बिजनेस आइडिया आपको कैसा लगा अगर आपको बिजनेस आइडिया पसंद आया हो तो आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं। और फीडबैक दे सकते हैं। दोस्तों आप इस पेज को फॉलो भी कर सकते हैं। क्योंकि मैं हर दिन यहां पर एक नया यूनिक बिजनेस आइडिया लेकर आता ही रहता हूं।

उम्मीद करते है आज की हमारी पोस्ट आपको पसंद आई होगी | अगर आपके मन में अब भी कोई सवाल है तो जरुर पूछे | और अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें |

हम अपने ब्लॉग पैसे कैसे कमायें (https://paisekaisekamaye.co.in/) में ऐसी ही उपयोगी जानकारी पोस्ट करते रहते हैं इसीलिए हमें सब्सक्राइब जरुर करें |

जय हिन्द

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *