मात्र 10 हजार रुपए लगाकर शुरू 12 महीने चलने वाला बिजनेस

Whatsapp JoinJoin
Telegram JoinJoin

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें ब्लॉग में आपका स्वागत है. हमेशा की तरह आज भी हम आपके लिए पैसा कमाने वाले एक शानदार बिजनिस की जानकारी लेकर आये हैं. दोस्तो आप इस बिजनेस को मात्र 8 से 10 हजार रुपए लगाकर शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई भी किसी भी प्रकार का कोई भी सर्टिफिकेट नहीं लेना होता है।

तकनीक के युग में आप लोगों ने देखा होगा की कई लोगों की नौकरिया चली गई है। ऐसे में कुछ लोगों ने तो अपना खुद का कारोबार शुरू कर लिया है। और कुछ लोग अपना कारोबार शुरू करना चाह रहे हैं। लेकिन उन लोगों को कोई एक अच्छा बिजनेस आइडिया नहीं मिल रहा | क्योंकि बिजनेस करने के लिए लोगों को लगता है कि लाखों रुपए खर्च करना पड़ता है। यही समस्या को देखते हुए आज हमने एक ऐसा Business Idea लेकर आये हैं जिसको आप मात्र 8 से 10 हजार रुपए लगाकर शुरू कर सकते हैं। और महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं। और इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है। की इसमें आपको कोई भी किसी प्रकार का सर्टिफिकेट लेना जरूरी नहीं होता है। हां अगर आप इस बिजनेस को बड़े स्तर पर रेस्टोरेंट की तरह करना चाहते हो तो आप को फूड लाइसेंस और उसके साथ कुछ सार्टिफेक की जरूरत पड़ेगी।

Tiffin Box Service Business


तो चलो जान लेते हैं, क्या है आज का बिजनेस आइडिया।

कम पैसे में ज्यादा कमाई वाला बिजनेस

दोस्तों आज का बिजनेस आइडिया है टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service Business )  तो आइए जानते हैं। इस बिजनेस को विस्तार से किस प्रकार से करना है। और कैसे लोगों को टिफिन सर्विस करना है। आज हम इस लेख में विस्तार से बताने वाले हैं। टिफिन सर्विस बिजनेस आइडिया के बारे में तो आपको या लेख ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ना है।

यह भी पढ़ें :

क्या है टिफिन सर्विस बिजनेस आइडिया – Tiffin Box Service Business

आप लोगों ने देखा होगा कि आजकल बड़े शहरों में भाग दौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग मेरे पास के टिफ़िन सर्विस (Dibbe Wale) ढूंढ रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग टिफिन सर्विस पर निर्भर रहने लगे है। इनमें से सबसे ज्यादा लोग युवा बैचलर कामकाजी महिलाएं भी शामिल है। काम के सिलसिले में बाहर रहते हैं। या फिर पढ़ाई के सिलसिले में बाहर रहते हैं। अधिकतर सभी लोग अपने घर से दूर ही रहते हैं। यहां पर आप सब लोगों को खाने पीने की परेशानी रहती है। आधे से ज्यादातर लोग यही सोचते हैं। कि कम कीमत पर घर जैसा खाना कहां कैसे मिले। ऐसे में जो लोग टिफिन बॉक्स सर्विस चला रहे हैं। उन लोगों को अधिक फायदा होता है। और वह लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं।आप भी टिफिन बॉक्स सर्विस बिजनेस करके उन्हीं की तरह लोगों की मांग पूरी कर सकते हैं। और लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस बिजनेस में ऐसा माना जाता है। कि साउथ पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है। ऐसे में टिफिन बॉक्स सर्विस बिजनेस आप के लिए काफी मुनाफेमंद साबित हो सकता है।

घर से शुरू करें ये 365 दिन चलने वाला बिजनेस

दोस्तों इस बिजनेस को करने के लिए आपको कोई अलग जगह की जरूरत नहीं होती है। क्योंकि आप इस बिजनेस को अपने घर के किचन से ही शुरुआत कर सकते हैं। टिफिन सर्विस बिजनेस का कारोबार शुरू करने के लिए आप को महज 8 से 10 हजार रुपए खर्च करना पड़ेगा। और कुछ महीनों बाद आपका मुनाफा होने लगेगा। अगर आपके खाने की क्वालिटी अच्छी है। और कस्टमर के टेस्ट के अनुसार है। तो आप बहुत जल्दी इस कारोबार में लाखों रुपए कमाने लगेंगे | हम आपको बता दें की बहुत सारे लोग लाकडाउन में केवल 8 हजार के टिफिन में इस कारोबार को शुरू किया था और आज लाखों रुपए कमा रहे है।

आपके शहर में बहुत सारे लोग ऑनलाइन सर्च करते होंगे कि “मेरे पास के टिफ़िन सर्विस” कहाँ है. तो इसके लिए आप अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल जैसे फेसबुक, youtube, आदि बना सकते हैं, जहाँ आप अपनी टिफिन सेवा की जानकारी, पता, आदि लिख सकते हैं.

क्वालिटी पर आपको रखना होगा पूरा खास ध्यान

टिफिन सर्विस को शुरू करने के लिए आप छोटी रकम से निवेश कर सकते हैं। इसमेंआप को जरूरी सामान लेने होते हैं। जैसे चम्मच बर्तन और टिफिन की जरूरत पड़ेगी इस कारोबार को करने के बाद बस आपको खाने पीने की क्वालिटी का पूरा ध्यान रखना है। और आप टिफिन सर्विस की मार्केटिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आसानी से कर सकते हैं। फेसबुक इंस्टाग्राम पर आप बाकायदा पेज बना सकते हैं। वहां पर आप को काफी अच्छे रिस्पोन्स से मिलते हैं। मनीषा जी कहती हैं। की कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। आज इस काम ने मुझे पहचान दिलाई है। और कुछ लोग कहते हैं। की सही वक्त आने पर हम कारोबार करेंगे ऐसा कहने से उनका वक्त निकल जाता है। और वह कुछ भी नहीं कर पाते साथ ही किसी काम को शुरू करने के बाद उसमें वक्त देना पड़ता है। हो सकता है। आपको 5 से 6 महीने तक कोई भी मुनाफा ना हो लेकिन आपको हिम्मत नहीं हारनी है। मनीषा जी कहती हैं। जब वह जायका का टिफिन का काम शुरू किया था तब मुझे बहुत अधिक मुनाफा नहीं थी हुआ था लेकिन 6 महीने बाद हमको अच्छा मुनाफा होना शुरू हुआ।टी

कमाई वाला व्यापार करने के लिए उचित स्थान

अगर आप यह बिजनेस शुरू करने को सोच रहें है। तो सबसे पहले आपके लिए यह अच्छा होगा कि आप इसे किसी स्कूल कॉलेज के पास ही शुरू करें ताकि आपको स्टूडेंट्स से और वहां के कर्मचारी से अच्छा बिज़नस मिले इसके अलावा आप किसी ऑफिस एरिया के नजदीक भी अपना टिफ़िन सेंटर शुरू कर सकते है। यहाँ पर कंपनी में वर्किंग करने वाले लोगों को दोपहर और रात का खाना सप्लाइ कर सकते हैं। और आप कमाई कर सकते है।

निष्कर्ष : टिफिन सर्विस सबसे ज्यादा चलने वाला बिजनेस

आज की पोस्ट में हमने आपको बहुत ही कम बजट के सदा बहार बिजनेस के बारे में बताया  है | टिफिन बॉक्स यानी कि खाने के डिब्बे वाला यह बिजनेस बहुत जल्दी पोपुलर हो रहा है | जैसे जैसे लोग बिजी होते जा रहे हैं वैसे वैसे यह व्यापार बढता जा रहा है | अगर अप भी एक अच्छे बिजनेस की तलाश में हैं तो यह आपके लिए अच्छा अवसर है |

उम्मीद करते है आज की हमारी पोस्ट आपको पसंद आई होगी | अगर आपके मन में अब भी कोई सवाल है तो जरुर पूछे | और अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें |

हम अपने ब्लॉग पैसे कैसे कमायें (https://paisekaisekamaye.co.in/) में ऐसी ही उपयोगी जानकारी पोस्ट करते रहते हैं इसीलिए हमें सब्सक्राइब जरुर करें |

जय हिन्द

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *