Swagbucks पैसे कमाने वाला ऐप

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

आज के इस आर्टिकल के जरिए हम जानेंगे कि ‘Swagbucks से पैसे कैसे कमाएं’, दोस्तों आज के समय में आपको इंटरनेट पर घर बैठे-बैठे पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके देखने को मिल जाते हैं, इन तरीकों के जरिए आप एक महीने में लाखों रुपए कमा सकते हैं, हालांकि इसके लिए आपको कुछ ज्यादा ही मेहनत और इंतजार करना पड़ता है।

लेकिन आप किसी ऐसी वेबसाइट की खोज कर रहे हैं जिसकी सहायता से आप थोड़ी मेहनत करके भी एक महीने में ₹8,000 से लेकर ₹15,000 कमा सकें तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं, क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसी ही वेबसाइट लेकर आए हैं जिसका नाम Swagbucks है।

इस वेबसाइट पर लोग प्रतिदिन कुछ मिनट का समय देकर 8 से 15 हजार रूपए कमा रहे हैं, अगर आप सोच रहे हैं कि क्या Swagbucks से सच में पैसे कमा सकते हैं तो इसके बारे में जानने के लिए आपको आर्टिकल को आखिर तक ध्यान से पढ़ना होगा, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल अवश्य पसंद आएगा।

Swagbucks Online Earning Websites

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

Swagbucks क्या है (Swagbucks Review in India)

Swagbucks एक Online Earning Website है जो आपको छोटे-छोटे Tasks पूरे करने पर Points प्रदान करती है जिन्हें आप बाद में पैसों में बदल सकते हैं, यह Tasks अलग-अलग प्रकार के होते हैं जैसे कि वेब पर कुछ सर्च करना, मनोरंजक वीडियो देखना, ऑनलाइन सर्वे पूरे करना, गेम्स खेलना, शॉपिंग करना आदि।

Swagbucks पर आप कमाए गए Points का इस्तेमाल Amazon या Walmart जैसी वेबसाइट पर कुछ प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए कर सकते हैं, आप चाहें तो इन Points को PayPal के माध्यम से सीधे Cash में भी बदल सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप Swagbucks की वेबसाइट के साथ-साथ गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इसका आधिकारिक एप भी इस्तेमाल कर सकते हैं, गूगल प्ले स्टोर पर इसे 5 मिलियन से भी अधिक यूजर्स के द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है।

Swagbucks को भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया के यूजर्स इस्तेमाल करते हैं, मार्केट में मौजूद अन्य ऑनलाइन अर्निंग वेबसाइट की तुलना में लोग Swagbucks को इस्तेमाल करना अधिक पसंद करते हैं क्योंकि यहां पर यूजर्स को आकर्षक प्राइज मनी उपलब्ध करवाई जाती है, इसके अलावा Swagbucks का यूजर इंटरफेस भी बहुत ही आसान देखने को मिलता है।

Swagbucks कितना पैसा देता है

Swagbucks एक ऑनलाइन अर्निंग वेबसाइट जरूर है लेकिन देखा जाए तो यह वेबसाइट एक तरह का Reward Program चलाती है, यहां पर आप जब भी कोई कार्य करते हैं तो आपको इनाम के तौर पर कुछ पॉइंट्स प्रदान किए जाते हैं।

Swagbucks पर इस Reward या Points को SB के नाम से भी जाना जाता है, यहां पर पॉइंट्स की कीमत कुछ इस प्रकार है-

1 SB = 1 Cent
100 SB = $ 1
1000 SB = $10

इन SB के जरिए आप Flipkart या Amazon पर अपनी पसंदीदा चीज को खरीद खरीद सकते हैं, हालांकि आप Points यानी SB को सीधा PayPal Account में भी ट्रांसफर कर सकते हैं, Swagbucks पर आपको थोड़ी मेहनत करने के बदले में भी अच्छे खासे पैसे मिल जाते हैं।

जो व्यक्ति घर बैठे-बैठे पैसे कमाना चाहता है उसके लिए Swagbucks एक बहुत ही शानदार वेबसाइट है, अगर आप Swagbucks का सही इस्तेमाल करते हैं तो आप एक महीने में ₹8,000 से ₹15,000 बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं।

Swagbucks पर Sign Up कैसे करें

अगर आप Swagbucks से पैसे कमाना चाहते हैं तो जाहिर सी बात है कि आपको इस वेबसाइट पर Sign Up करना होगा, हालांकि आपको बता दें कि Swagbucks पर Sign Up करने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है जिसके स्टेप्स कुछ इस प्रकार हैं-

Step 1

सबसे पहले आपको Swagbucks की आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाना है, इसके लिए आप सीधे यहां क्लिक भी कर सकते हैं।

Step 2

उसके बाद आपको Swagbucks को Join करने के लिए अलग-अलग विकल्प दिखाई देंगे, लेकिन सबसे पहले आपको Join For Free के आगे दिखाई दे रहे बॉक्स पर OK करना होगा।

इसका मतलब है कि आप Swagbucks को इस्तेमाल करने की शर्तों को मानते हैं, उसके बाद आपको साइन अप करने के लिए Email Id की आवश्यकता पड़ेगी।

Step 3

आप Swagbucks पर Sign Up करने की प्रक्रिया को सीधे Continue with Google पर क्लिक करके जारी रख सकते हैं, हालांकि आप चाहें तो Continue with Email पर भी क्लिक करके Sign Up करने की प्रक्रिया में आगे बढ़ सकते हैं, आप कौन से विकल्प का चुनाव करना चाहते हैं यह आप पर निर्भर करता है कि आपको कौन सा स्टेप आसान लगता है।

Step 4

Email ID दर्ज करने के बाद आपको एक मजबूत Password सेट कर लेना है और उसके बाद Create Account पर क्लिक कर देना है, हालांकि ध्यान रहे कि आपको वही Email Id दर्ज करनी है जिस ईमेल आईडी से आपका PayPal Account है।

Step 5

अब आपका Swagbucks पर सफलतापूर्वक अकाउंट बन जाएगा और इसका मैसेज आपको ईमेल पर तुरंत प्राप्त हो जाता है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Swagbucks पर Sign Up करने के बाद एक नए यूजर को वेबसाइट वेलकम बोनस के तौर पर 50 SB प्रदान किए जाते हैं।

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

Swagbucks से पैसे कमाने के तरीके (Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye)

एक बार जब आप Swagbucks पर Sign Up कर लेते हैं तो उसके बाद बड़ी ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं, Swagbucks पर पैसे कमाने के लिए आपको कई तरीके देखने को मिल जाते हैं लेकिन प्रमुख तरीकों की बात करें तो वह निम्नलिखित हैं-

1. Swagbucks Tasks पूरे करके पैसे कमाएं (Swagbucks Paisa Kamane Wali Websites)

अगर आप Swagbucks से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप छोटे छोटे Tasks पूरे करके बड़ी ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं, Swagbucks वेबसाइट पर पैसे कमाने के मामले में यह सबसे आसान तरीकों में से एक है, इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाने वाले Tasks की बात करें तो वह कुछ इस प्रकार हैं-


● अपनी Swagbucks Profile करके पैसे कमा सकते हैं।
● Games खेलकर आपका मनोरंजन तो होगा ही साथ ही में आप पैसे भी कमा पाएंगे।
● Daily Poll में मतदान करके पैसे कमा सकते हैं, आपको बता दें कि यह Poll प्रतिदिन देखने को मिलता है।
● Videos देखकर पैसे कमाना, यह Videos आमतौर पर 15 से 30 सेकंड्स की होती हैं।
● अलग-अलग Apps में Sign Up करके पैसे कमा सकते हैं।

2. शॉपिंग करके रियल पैसे कमाने वाला ऐप (Swagbucks Shopping Se Paise Kaise Kamaye)

अगर आप Online Shopping करते हैं तो आपको Swagbucks का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए, क्योंकि यह वेबसाइट आपको Shopping करने के बदले में Cashbacks प्रदान करती है, Swagbucks पर आपको 100 से भी अधिक Shopping Websites देखने को मिल जाती हैं।

हालांकि Swagbucks का इस्तेमाल करके शॉपिंग करना नॉर्मल शॉपिंग की तरह ही होता है, अंतर बस इतना है कि Swagbucks अपने यूजर्स को इसके बदले में Points यानी SB प्रदान करती है, एक यूजर जब Swagbucks पर किसी प्रोडक्ट की शॉपिंग करता है तो उसे औसतन 2 से 10 SB प्राप्त हो जाते हैं।

3. Web Search करके पैसे कमाएं (Swagbucks Search Se Paise Kaise Kamaye)

आप किसी न किसी चीज को सर्च करने के लिए Google का इस्तेमाल अवश्य करते होंगे, लेकिन वही चीज अगर आप Swagbucks पर सर्च करोगे तो आप SB यानी Points कमा सकते हैं, Swagbucks पर Web Search का विकल्प टॉप में देखने को मिल जाएगा।

अगर आप Swagbucks पर हर घंटे के बाद कुछ न कुछ Search करते हैं तो आप एक दिन में 10 से 12 SB बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं, आगे चलकर जब आपके अधिक SB हो जाएंगे तो उन्हें PayPal के माध्यम से पैसों में भी बदल सकते हैं।

4. Survey Complete करके पैसे कमाएं (Swagbucks Survey Earn Money)

अगर आप Swagbucks पर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप Survey Complete करने का तरीका अपना सकते हैं, इस वेबसाइट पर पैसे कमाने के मामले में यह सबसे आसान तरीकों में से एक है।

Swagbucks पर आपको बड़ी-बड़ी कंपनियों के Survey देखने को मिल जाएंगे जिन्हें कंप्लीट करने पर आपको बहुत ही अधिक SB मिलते हैं, कंपनियां अपने Products और Services को बेहतर बनाने के लिए इन Surveys को लाती हैं।

आपको एक दिन में अधिक Surveys तो देखने को नहीं मिलेंगे, लेकिन 1 से 2 Surveys को सही से पूरा करने पर आप एक दिन में 2 से 5 SB बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं, इन Surveys की खास बात यह है कि आप इन्हें मात्र 2 से 3 मिनट में कंप्लीट कर सकते हैं।

5. Refer & Earn के जरिए पैसे कमाएं

Swagbucks पर आप Refer & Earn के जरिए भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, जब आप Swagbucks पर Sign Up करते हैं तो आपको अपनी एक Referral Link मिलती है, जब आप इस रेफरल लिंक के माध्यम से अपने किसी दोस्त को Swagbucks पर Sign Up करवाते हैं तो आपको सीधा $1 मिलता है।

अगर सोशल मीडिया पर आपके अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं तो आप Swagbucks पर Refer & Earn के माध्यम से बहुत ही अधिक पैसे कमा सकते हैं, इस तरीके से पैसे कमाने की सबसे खास बात यह है आपके रेफरल लिंक से जब कोई व्यक्ति Swagbucks पर Sign Up करेगा तो आपको उसकी कमाई का 10% लाइफटाइम मिलता रहेगा।

6. Contests में भाग लेकर पैसे कमाएं

Swagbucks पर आप Contests में भाग लेकर भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, Swagbucks की तरफ से समय-समय पर Giveaway आयोजित करवाए जाते हैं जिनमें जीतने वाला व्यक्ति बहुत ही अधिक पैसे कमा सकता है, हालांकि इन Giveaway में भाग लेने के लिए आपको कुछ न SB की आवश्यकता होगी, इसके लिए आपको कितने SB की जरूरत पड़ेगी यह तय समय पर चल रहे Giveaway Offer पर निर्भर करता है।

FAQs: Swagbucks

Swagbucks से कितने पैसे कमा सकते हैं?
अगर आप Swagbucks पर दिन में 2 से 3 घंटे भी कार्य करते हैं तो एक महीने में ₹8,000 से लेकर ₹15,000 बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं, यहां पर आपको बहुत ही आसान Tasks देखने को मिलते हैं, आपको बता दें कि Swagbucks से पैसे निकालने के लिए आपको अलग-अलग Tasks करके कम से कम $5 कमाने होंगे।

क्या Swagbucks सुरक्षित है? Swagbucks is real or fake ?
जी हां, Swagbucks एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट होने के साथ-साथ बहुत ही सुरक्षित वेबसाइट भी है, आज के समय में इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके लाखों लोग घर बैठे-बैठे पैसे कमा रहे हैं, Swagbucks को भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया के यूजर्स इस्तेमाल करते हैं।

Swagbucks Points को Cash में कैसे बदलें?
आप Swagbucks पर जो भी कार्य करते हैं उसके बदले में आपको कुछ Points दिए जाते हैं, इन Points को Swagbucks पर SB के नाम से जाना जाता है, यहां पर 100 SB मिलकर $1 बनाते हैं, अगर आप अपने Points को Cash में बदलना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले $5 कमाने होंगे उसके बाद आप इन्हें PayPal Account के माध्यम से निकाल सकते हैं।

Conclusion – Swagbucks पैसे कमाने वाला एप

तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल, इस आर्टिकल में हमने आपको Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है, अगर आपको कुछ समझ नहीं आया है या आपका कोई सवाल बाकी रह गया है तो कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके कमेंट का उत्तर जल्द से जल्द देने की पूरी कोशिश करेंगे।

जो लोग घर बैठे-बैठे पैसे कमाना चाहते हैं उन लोगों के लिए Swagbucks एक बहुत ही उपयोगी वेबसाइट है, यहां पर आपको बड़े ही आसान Tasks देखने को मिलते हैं, ऐसे में अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें, आज के लिए इतना बहुत है, जल्द मिलते हैं किसी अन्य आर्टिकल में नए टॉपिक के साथ।

धन्यवाद।

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *