pese_kamane_bale_app

Canva से पैसे कमाए | Canva Se Paise Kaise Kamaye

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें ब्लॉग में आपका स्वागत है | जैसा की आप जानते हैं हम अपने ब्लॉग में आपको पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके बताते रहते हैं | आज की पोस्ट में भी हम आपको पैसे कमाने वाले एप (pese kamane bale app) “Canva” की एक और शानदार जानकारी देने जा रहे हैं | ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम करने वालों के लिए यह बहुत ही शानदार विकल्प है |

आज की पोस्ट में हम आपको बतायंगे कि Canva क्या है | Canva pro क्या है | Canva से पैसे कैसे कमाए

आजकल हर तरफ ऑनलाइन के जरिये पैसे कमाने की बात हो रही है और बहुत से लोग भी चाहते है की उनको भी कुछ मौका मिले की वो भी पैसा घर बैठे कमा सके। तो आज हम अपने उस आर्टीकल में आपको पैसे कमाने के नये तरीके के बारे में बतायेंगे जहा से आप पैसे कमा सकते हो। और इस ऐप्प का नाम है canva .

बहुत से लोग इसको इसके वीडियो एडिटींग के वजह से जानते होंगे और नही भी जानते है उन दोनों तरह के लोगो के लिये हम यहा बता देते है की ये केनवा ऐप्प क्या है और इससे पैसे कैसे कमाया जा सकता है।

Canva कया है | What is CAnva in Hindi

Canva एक ऐप्प है जिस्के मदद से आप instagram में अपनी कोई भी पोस्ट डाल सकते है। अगर आपको ग्राफिक ड़ीसाईनींग का ज्ञान है तो आप इसमें ग्राफिक ड़ीसाईनींग भी कर सकते हो। इस ऐप्प के अन्दर किसी भी तरह का लॉगॉ बना कर अपनी वीडियो में ऐड कर सकते है। किसी भी तरह का पोस्टर बना सकते हो। एक ही ऐप्प के अन्दर आप बहुत से काम कर सकते हो जो की फ़्री ऑफ़ कॉस्ट है। इसकी सबसे बड़ी बात ये है की आप इस ऐप्प से कुछ बनायेंगे तो आपको इस ऐप्प का थंबनैल या वॉटर मेकर देखने को अपनी पोस्ट में नही मिलेगा। इसके कारण आप इस ऐप्प को आसानी से चला सकते हो और शेयर कर सकते हो।

Canva App Download

इस ऐप्प को डाउनलोड करने के लिये आपको अपने फ़ोन के प्लेस्टोर में जाना होगा और आपको वहां पर ये ऐप्प को डाउनलोड कर सकते है। इसको पहचानने के लिये इस ऐप्प का लॉगॉ में C अल्फाबेट का साइन बना होगा।
और इस ऐप्प को 4.7 का रेटिंग मिला हूआ है और 10 मिलियन लोगो ने इस ऐप्प को डाउनलोड कर रखा है।

Canva pro क्या है ?

Canva pro को इस्तेमाल करने के लिये आपको इसके लिये सब्सकृपशन लेना पड़ेगा जिसके बाद आप केनवा के preset का उपयोग कर सकते हो।
अगर आप इसमे पैसे कमाना चाहते हो तो आपकों इसमे इन्वेस्ट करना पडेगा क्योकिं जब आप इसमें 100 रुपय कमाते हो तो 20 रुपय तो इन्वेस्ट कर ही सकते हो।
और ये ऐप्प आपको पैसे तभी दे सकता है जब आप इस ऐप्प में लम्बे समय तक टिक कर काम करना चाहते हो।

Canva से पैसे कैसे कमाए | Canva Online Jobs Work From Home

अगर आपकों ग्राफिक ड़ीसाईनींग का ज्ञान है की कैसे सब कूछ बनाया जाता है तो आप इस ऐप्प से पैसे कमा सकते है।
पर! पर! पहले बात पूरी सुन लीजिये, इस ऐप्प से पैसे कमाने के लिये आपको पहले अपनी इस काम का प्रचार प्रसार करना होगा। मतलब बहुत से लोगों से ऑनलाइन या ऑफ़लाइन मोड़ के जरिये इन्टेराऐक्शन करना पड़ेगा और उन्हे अपने काम के बारे में बताना होगा। केनवा पर पैसे कमाना वर्क फ्रॉम होम जॉब्स फॉर लेडीज के लिए बेहतर विकल्प है |

नीचे हम आपकों बतायेंगे की ग्राफिक ड़ीसाईनींग का काम कैसे मांग सकते है।

Canva Affiliate program Se Pese Kamane Bale App |

Canva affiliate program से पैसे कमाने के लिये आपको पहले केनवा सब्सकृपशन (केनवा प्रो) को प्रोमोट करना होगा।
और केनवा के द्वारा आपकों लिंक प्रोमोट के लिये रेफर दिया जाएगा। अगर इस लिंक किसी को शेयर करते है और आपके द्वारा कोई भी नया व्यक्ति इस केनवा प्रो के सब्सकृप्श्ंन को खरीदगा तो आपको इसका कमिशन दिया जाएगा।
याद रखने वाली बात ये है की जब कोई भी इस केनवा प्रो का सब्सकृपशन खरीदगा तभी केनवा इसका आपको पैसा देगा।

FIVERR से पैसे कैसे कमाए | कैनवा वर्क फ्रॉम होम जॉब्स

आपको इस साईट से पैसे कमाना है तो पहले आपको इस साइट में अपना सेल्लिंग (selling)अकाउंट बनना होगा।
अकाउंट बनाने के बाद एक ग्राफिक डिजाईन पब्लिश करना होगा। जिसके बाद आप किसी के लिये उसके लिये अल्बम, थंबनैल, पोस्टर या बेनर बना कर पैसे कमा सकते है।

सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए | Apna Jobs Work From Home

इस ऐप्प से पैसे कमाने के लिये आपको सबसे पहले अपने लिये ग्राहक ढूँढना होगा जो लोग अपने चेनल या पोस्ट के लिये ग्राफिक डिजाइनर ढूढ़ रहा होगा। इसके लिये आपको अपने सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहना पड़ेगा।
या फिर ग्रुप बना कर उनकों अपने काम को बताना होगा ताकि वो आपको काम दे सके या फिर आपके लिये काम दिला पाए।
इसके लिये आपको उन लोगो को ऐसे सुरक्षित प्लेटफॉर्म पर बुलाना होगा और जो आपको इस काम के लिये प्रोजेक्ट दे देंगे।
ध्यान रहे की आप ऊन लोगो का काम कर दो और कोई आपसे धोखेबाज़ी करके पैसे ना दे इसलिए आपको उनको सुरक्षित प्लेटफॉर्म के जरिये काम लेना होगा ओर उनसे उस काम के लिये पैसे लेना होगा।

Youtube से पैसे कैसे कमाए | केनवा होम जॉब इन हिंदी | Money Earning App

ये ऐसा प्लेटफॉर्म है जहा बड़े बड़े किराएटर होते है जो एक अच्छी वीडियो तो बना लेते है पर उनको अच्छा थंबनैल नही बना पाते । इसलिए आपको उनसे उनके वीडियो पर कमेंट करना होगा और अपने बारे में बताना होगा की आप उनके वीडियो के लिये या पोस्ट के लिये ग्राफिक डिजायनींग कर सकता है। आपकों जितना हो सके लोगों को वहा पर अपने काम के लिये अटरेकट(attract) करना होगा। तभी आप इस प्लेटफॉर्म से पैसे कमा सकते हो।

Pinterest से पैसे कैसे कमाए | ऑनलाइन जॉब्स वर्क फ्रॉम होम

आपने कभी गूगल में कोई भी अच्छी इमेज देखी होगी और उसे डाउनलोड करने की सोची होगी तो आपने देखा होगा की डाउनलोड बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने रेड कलर का Pinterest का पेज दिख जाएगा। यही Pinterest का साइट है जहा लोग कुछ भी डाउनलोड करने लिये Pinterest में किलक करेंगे तो वहा पर आपको किसी भी क्रिएटर का वीडियो या पोस्ट देखने को मिल जाएगी। ऐसी ही आप भी किसी क्रियटर से बात करके Pinterest मे इन्फोग्राफिक करने के लिये बोल सकते हो ताकि आपको भी फायदा हो सके और उनको भी।

Non fungible token (NFT) | Canva Jobs Work from Home

अगर आप NFT के बारे में जानते है तो आप इस साइट से भी पैसे कमा सकते है। आप भी JPG/PNG या GIF बना कर किसी भी NFT वेबसाइट में जाकर RARIBLE या MINTABLE पर अपलोड करेंगे तो आपके इस कंटेंट के लिये id का टोकन दिया जाएगा।

अगर कोई भी आपके इस कंटेंट को खरीदता है तो आपको इसके बदले ETHER या ETHEREUM मिलेगा और कोई व्यक्ति इसको बेचेगा तो आपको इसका कमिशन भी मिलेगा।

आपको इसका कमिशन इसलिए दिया जाएगा क्योकिं इस कंटेंट को आपने बनाया था तो कुछ कमिशन आपको भी मिलेगा।

हमने आपको पैसे कमाने वाले ऐप्प के बारे में तो बता दिया परंतु ये अब आपको सोचना और करना है की आप किस तरह से इस ऐप्प से पैसे कमाए। कोई भी आपको सलाह दे सकता है परंतु मेहनत करना वो सब अपने हाथ में होता है।
बस आपको थोडा इसमे मेहनत करनी पड़ेगी और बाकी आपकी लग्न और प्रयास पर निर्भर करता है।


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

One thought on “Canva से पैसे कमाए | Canva Se Paise Kaise Kamaye

Leave a Reply

Your email address will not be published.