ड्रीम11 में कैसे जीतें पैसे ? Dream11 Me Kaise Jeete – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

नमस्कार दोस्तों, आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसे मोबाइल एप और Paise Kamane Wala Game के बारे में बताने जारे रहे हैं, जिसकी चर्चा क्रिकेट की दुनियां में हमेशा होती है. और जो लोग यह जानना चाहते हैं कि कौनसे गेम से पैसे कमाए (Game Se Paise Kamaye) उनके लिए भी यह जानकारी बहुत उपयोगी है.  जैसा कि आप जानते हैं कि हमारा देश हो या अन्य देश जहाँ क्रिकेट सबसे ज्यादा पोपुलर है, वहां क्रिकेट से सम्बंधित सभी गेम भी बहुत पोपुलर होते हैं.  ऐसे ही हमारे देश की मोबाइल एप है जिसका नाम है Dream11, जिसे आज हर खेल प्रेमी जानता है जो क्रिकेट से जुड़ा है. आज हम जानेंगे की ड्रीम11 क्या है, Dream11 Me Kaise Jeete और Dream11 Se Paise Kaise Kamaye .

ड्रीम11 क्या है ? 

दोस्तों Dream11 एक मोबाइल एप है जिसमें आपको ऑनलाइन गेम खेलने का मौका दिया जाता है. इन ऑनलाइन गेम्स को fantasy गेम्स भी कहा जाता है. Fantasy का मतलब होता है की आप रियल में उस गेम को तो नहीं खेलते लेकिन आपको खेले जा रहे गेम का आभास जरुर होता है. और ऐसा लगता है की आप उस गेम से जुड़े हों. Dream11 को सबसे पहले 2008 में लांच किया गया था और इसके फाउंडर हैं हर्ष जैन और भावित सेठ. इसका हेड क्वार्टर मुंबई में स्थित है. लांच होने के बाद इसमें बहुत सारे बदलाव किये गए और 2012 में इसमें बहुत सारे Fantasy Sports जोड़े गए.  इस समय ड्रीम 11 दुनिया की  नंबर 1 fantasy क्रिकेट, fantasy फुटबॉल और fantasy कौशल गेम App है और आज इसमें भारत और अमेरिका सहित 4 मिलियन से अधिक खिलाड़ी हैं । ड्रीम 11 गेम पर आज लाखों लोग पैसे लगाकर अपनी किस्मत अजमाते हैं इसीलिए इसे आप Paise Kamane Wala Game कि श्रेणी में रख सकते हैं. इन्टरनेट पर लोग Pese Kamane Bale App Game खेलना चाहते हैं. उनके लिए ड्रीम 11 बेस्ट गेम है.

यह भी पढ़ें –

ड्रीम11 पर कौनसे गेम्स खेले जाते हैं ? 

दोस्तों अगर आप खेल के दीवाने हैं तो ड्रीम11  आपके लिए बेस्ट एप हो सकती है. क्योंकि इसमें बहुत सारे भारतीय खेलों के साथ साथ दुनियां भर के सभी पोपुलर खेल हैं. और जिस देश में जो खेल अधिक प्रसिद्ध है वहां पर इस एप में वही खेल अधिक खेला जाता है.  जैसे हमारे देश में क्रिकेट अधिक पसंद किया जाता है इसीलिए भारत में ड्रीम 11 पर क्रिकेट अधिक लोगों द्वारा खेला जाता हैं. लोग क्रिकेट से पैसा भी कमाना चाहते हैं. इसीलिए इन्टरनेट पर cricket se paise kamane wala app सर्च करते रहते हैं. चलिए देखते हैं कि ड्रीम 11 पर कौनसे कौनसे गेम्स अधिक खेले जाते हैं :

  1. क्रिकेट

  2. फूटबाल

  3. कब्बडी

  4. बास्केट बॉल

  5. बेस बॉल

  6. हॉकी

  7. वोलीबाल

  8. हैण्ड बॉल

ड्रीम11 एप कैसे डाउनलोड करें?

अगर आप भी fantasy Sports खेलना चाहते हैं तो आपको ड्रीम 11 एप डाउनलोड करनी होगी. लेकिन यह एप Google Play Store पर नहीं मिलेगी. इसीलिए आपको इसकी वेबसाइट https://www.dream11.com/    पर जाना होगा .

और अगर आप इसमें खेलने के लिए कुछ फ्री बोनस पाना चाहते हैं तो आपको इसमें एक रेफरल कोड डालना होगा. इसके लिए आपको एप में नीचे की तरफ बाएँ तरफ Have a Referral Code पर जाना है । और  Sign Up पर क्लिक करके अपनी कुछ जानकारी यहां डालनी हैं। इसके बाद आपको रेफरल कोड डालना है.

Referral or Invite Code : KASHIP178DE

ड्रीम11 पर कैसे खेले और कैसे जीतें ? Dream11 Me Kaise Jeete 

दोस्तों अगर आप ड्रीम 11 में खेलना चाहते हैं तो आपको इसे सीखना होगा, क्योंकि इस एप पर खेलने के लिए आपको पैसे देने पढ़ते हैं अगर आप ड्रीम 11 को सही से नहीं समझ पाए तो आपको नुकसान हो सकता है. जो लोग जानना चाहते हैं कि Dream11 Se Paise Kaise Kamaye उनको हमारी यह पोस्ट जरुर पढनी चहिये जहाँ पर इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाई स्टेप बताई गई है.

Dream 11 Game Se Paise Kamaye ?

जो लोग ऑनलाइन गेम खेलने के शौक़ीन हैं उनको जानकार बहुत ख़ुशी होगी कि वह अपने इस शौक को ही अपना करियर बना सकते हैं. Dream 11 को भी आप pese kamane bale game या पैसा जीतने वाला गेम कह सकते हैं. आज के इन्टरनेट युग में ऑनलाइन गेम खेलने वाले खिलाड़ी भी बहुत अधिक पैसा कमा रहे हैं. यह खिलाड़ी तो मैदान पर खेलने वाले खिलाडियों की कमाई को भी टक्कर दे रहे हैं. आपने youtube और फेसबुक पर बहुत सारे ऐसे वीडियो देखें होंगे जहाँ लोग लाइव गेम खेलते है या अपने ऑनलाइन खेले गए गेम के वीडियो कि रिकॉर्डिंग अपलोड करते हैं. आपने इनके वीडियो के व्यू भी देखें होंगे. इनके जितने अधिक व्यू होते हैं उतने ही अधिक यह पैसा कमाते हैं. अगर आप भी  ऑनलाइन गेम को कमाई का जरिया बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ चीजें जरुर सीखनी होगीं . जैसे :-

  1. किसी भी एक गेम का उस्ताद बनना होगा.
  2. गेम को रिकॉर्ड करना सीखना होगा .
  3. गेम रिकॉर्ड करते समय मनोरंजक कमेंट्री करनी होगी .
  4. रिकॉर्ड कीये गए विडो को एडिट करना सीखना होगा.
  5. एडिट किये हुए विडियो को सोशल प्लेटफार्म पर अपलोड करना होगा.
  6. youtube और फेसबुक से पैसे कमाने के लिए उनके मोनेटाइज सिस्टम को समझना होगा 

अगर आप यह सब काम करना सीख गए तो आप किसी भी गेम से पैसे कमा सकते हैं .  तो दोस्तों देर कि बात कि अभी शुरू कीजिये और Dream 11  और दूसरे Pese Kamane Bale App Game से भी पैसे कमाइए . 

ड्रीम 11 की पूरी जानकारी यहाँ पढ़ें .

अगर आपको ड्रीम 11 से सम्बंधित हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो इसे जरुर शेयर करें. और अगर आप इसके बारे में कुछ और जानकारी जाना चाहते हैं तो हमें जरुर लिखें. हम अपने ब्लॉग पैसे कैसे कमायें में अक्सर Game Se Paise Kamaye और Pese Kamane Bale App कि जानकारी पोस्ट करते रहते हैं. अगर आप किसी गेम कि जानकारी यहाँ देखना चाहते हैं तो हमें कमेन्ट करे.

हम अपने ब्लॉग में आपको वीडियो, मूवी (villangam) आर्टिकल, मार्केटिंग आदि से पैसे कमाने के नए नए तरीके बताते हैं, अगर आप किसी अन्य तरीकों द्वारा पैसे कमाने की जानकारी देखना चाहते हैं तो हमें जरुर लिखें.

 


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

3 thoughts on “ड्रीम11 में कैसे जीतें पैसे ? Dream11 Me Kaise Jeete – Dream11 Se Paise Kaise Kamaye”

Leave a Comment