Expert Kamai Tips : एक्सपर्ट कमाई टिप्स

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

पैसा हमारी ज़िन्दगी में बहुत अहमियत रखता है , जिसके पास पैसा नहीं है उससे उसकी असली कीमत पूछकर देखिये , हर कोई गरीब हो या अमीर पैसे के पीछे भाग रहा है, और पूरी दुनिया में सह सवाल सबसे जादा बार पुछा जाता है और सोचा जाता है की Paise Kaise Kamaye? इसीलिए हमने इस ब्लॉग को बनाया . जिससे लोगों को Paise Kamane Ke Tarike की जानकारी हो जाए ,

हमारे देश में जानकारी के अभाव में बहुत सारे लोग बेरोजगार हो जाते हैं. और कई बार काम शुरू तो कर देते  हैं लेकिन सही जानकारी ना होने के कारण उनका रोज़गार अच्छा नहीं चलता है . इस ब्लॉग को बनाने का सबसे बड़ा कारण लोगों को सही जानकारी देना ही है .  हमारे ब्लॉग में आपको पैसे कमाने के बहुत सारे तरीकों की जानकारी दी जायगी. जैसे –

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

Paise Kamane Ke Tarike

पारंपारिक बिजनिस | Traditional Business in India | एक्सपर्ट कमाई टिप्स इन हिंदी | Business Expert Kamai

इस केटेगरी में हम आपको ऐसे बिजनिस की जानकारी देने की कोशिश करेंगे जो बहुत पहले से चले आ रहे हैं. लेकिन कई लोगों को उसकी भी ठीक जानकारी नहीं  है, उदहारण के लिए कुछ पारम्परिक बिजनिस हैं :

  1. LED bulb Banane Ka Business
  2. Aloo Chips Banane Ka Business.
  3. Coaching Center Business.
  4. Dairy Udhyog
  5. Flowers Business.
  6. Agarbatti Banane Ka Business.
  7. Tour Guide Business.
  8. Toy Business
  9. Fast food Business
  10. Marriage Beuro Seva
  11. Beauty Parlor Business.
  12. Papad Business
  13. Dona Pattal Business.
  14. Alovera kheti Business.
  15. Art Craft Business.
  16. Child Care Business.
  17. Gaon Me Paise Kaise Kamaye
  18. Gaon Me Kya Business Kare

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

ऑनलाइन वर्क | ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें | Online Jobs Work From Home

इस केटेगरी में ऐसे कामों की जानकारी देने की कोशिश की जायगी जो ऑनलाइन हो सकते हैं. मतलब आप अपने घर बैठे अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर कर सकते हैं. घर बैठे पैसे कमाने की आज सबसे ज्यादा डिमांड है. इनमें से बहुत सारे जॉब्स घर बैठे हो सकते हैं | हम इन्हें ऑनलाइन होम बेस्ड वर्क (Online Home Based Wrok) कहते हैं.  मतलब आप घर बैठकर पैसा कमा सकते हैं | इन्हें हम वर्क फ्रॉम होम जॉब्स भी कहते है | यह काम घर बैठी महिलाये भी कर सकती हैं और स्कुल में पढने वाले स्टूडेंट्स भी | तो चलिए जानते हैं  सबसे पोपुलर ऑनलाइन जॉब्स टोपिक कौनसे हैं :-

  1. Blogging Se Paise Kaise kamaye.
  2. YouTube Se Paise Kaise kamaye.
  3. Mobile App Se Paise Kaise kamaye.
  4. Affiliate Marketing Se Paise Kaise kamaye.
  5. Digital Marketing Se Paise Kaise kamaye.
  6. Facebook Se Paise Kaise kamaye.
  7. Freelancer Home Based Work.
  8. Content Writing Work.
  9. Paise Kamane Wale Games.
  10. Typing Work Jobs

ऐसे बहुत सारे और भी तरीके हैं जिनके जरिये आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं,  हमने पहले भी बहुत सारी जानकारी अपनी मोबाइल एप Online Paise Kaise Kamaye में दी है. जहाँ आपको बहुत सारे होम जॉब्स की जानकारी मिलेगी.

जिसकी जानकारी के लिए आप यहाँ क्लिक करें .

आप हमारी Expert Kamai Website को भी देख सकते हैं. जहाँ आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में बताया गया है.

आप कौनसा काम कर सकते हैं | Types of Work for Earning Money Hindi | एक्सपर्ट कमाई टिप्स

जैसा की आप जानते हैं कि हर कोई हर एक काम नहीं कर सकता. अगर आप सचिन तेंदुलकर से क्रिकेट के बजाये फिल्मों में एक्टिंग करने को कहोगे तो वह नहीं कर पायंगे. ऐसे ही हर किसी का टैलेंट, रूचि, और अनुभव अलग होता है. इसीलिए अगर आप अपने काम में आगे जाना चाहते हो और अच्छा पैसा कमाना चाहते हो तो आपको अपनी रूचि के अनुसार काम करना चाहिए .

अगर आप एक घरेलु महिला हैं तो आपको घर बैठे होने वाले काम पर ध्यान देना चाहिए, ऐसे ही अगर आप एक छात्र हैं तो आपको पार्ट टाइम जॉब देखनी चाहिए, क्योंकि आपको अपनी पढ़ाई भी करी है .

और अगर आप पारंपरिक बिजनिस करना चाहते हैं तो आपको अपने एरिया के अनुसार ही काम करना होगा. और आपको देखना होगा की आपके गाँव या शहर में कौनसा बिजनिस की मांग है. या कौनसा काम अभी नहीं है जिसे आप करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं .

हम अपने ब्लॉग पर पैसे कमाने के ऑनलाइन तरीके और Paise Kaise Kamaye Business के विषय पर कम लागत वाले उपयोगी बिजनिस के आईडिया भी लाते रहे हैं ., इसीलिए आप हमारे मोबाइल एप को डाउनलोड करें और ब्लॉग को सब्सक्राइब करें .

अगर आप जानना चाहते हैं की आप कौनसा काम कर सकते हैं तो हमसे संपर्क करें .

आपको Paise Kamane Ke Tarike की जानकारी विस्तार से दी जायगी. जिससे सभी को जानकारी हो और वह अपने मन पसंद का काम करके पैसा कमा सके.

इन लोकप्रिय जानकारीयों को भी पढ़ें :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *