4 घंटे कार्य करके 50 से 60000 महीने कैसे कमाए, अमेज़न डिलीवरी बॉय जॉब सैलरी

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें ब्लॉग में आपका हार्दिक स्वागत है. जैसा की आप जानते हैं कि हम अपने ब्लॉग में आपको पैसे कमाने के नए-नए तरीके बताते रहते हैं. आज की पोस्ट में भी हम आपको पैसे कमाने के लिए एक शानदार जॉब की जानकारी लेकर आये हैं. यदि आपको भी किसी नौकरी की आवश्यकता है। अथवा कम समय के कार्य करके ज्यादा कमाई करने के इच्छुक हैं । तो अमेजॉन की नौकरी (Part Time Parcel Delivery Job in Amazon) इसके लिए एक बेहतर विकल्प है। क्योंकि इस पर केवल 4 घंटे काम करके महीने के 50 से ₹60000 तक कमाए जा सकते हैं। इस पोस्ट को पढने के बाद अप यह भी जान पायंगे कि फूड डिलीवरी करने वालों की सैलरी कितनी होती है.

अमेजॉन में कौन सा कार्य करना पड़ता है (पार्सल डिलीवरी जॉब)

अमेजॉन चूंकि एक बहुत बड़ी कंपनी है एवं भारत के प्रायः प्रत्येक शहरों में इसका विस्तार है। इसलिए आप इस कार्य को अपने ही शहर में रहकर कर सकते हैं। अमेजॉन का उद्देश्य है ग्राहकों तक डिलीवरी का सामान जल्द से जल्द पहुंचाया जाना। जिससे कि उनके व्यवसाय पर अच्छा प्रभाव पड़े एवं ग्राहकों को भी सुविधा हो। ऐसे में उन्हें सामानों को पहुंचाने वाले कर्मचारियों की (delivery boy)अत्यधिक आवश्यकता है। एवं इसके लिए वे जल्द ही अनेकों लोगों को डिलीवरी ब्वॉयस के कार्य का ऑफर देने वाले हैं। इस के अंतर्गत आपको अमेजॉन में ग्राहकों द्वारा किए गए ऑर्डर्स का पार्सल उनके घरों तथा ऑफिसों तक पहुंचाना होता है।

Amazon Delivery Jobs

यह भी पढ़ें :

अमेज़न डिलीवरी बॉय के लिए आवेदन ( Amazon Courier Boy Job)

इसके लिए आप ईमेल के माध्यम से अपने विषय में विभिन्न महत्वपूर्ण जानकारियां दे कर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। एवं जब कंपनी आपको अपने कर्मचारी के रूप में चून लेती है ।तो आपको उनके द्वारा आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। इसके अतिरिक्त आप अपनी पसंद के सामानों का चयन डिलीवर करने के लिए कर सकते हैं। आप छोटे सामान डिलीवर करना चाहते हैं या बड़े या आप अपनी पसंद के अनुरूप सुनिश्चित कर सकते हैं। एवं बड़े सामानों के डिलीवरी करने के लिए आपके पास बड़ी गाड़ी की सुविधा ना होने पर कंपनी कुछ शर्तों के साथ आपको बड़ी गाड़ी प्रदान करती है।इस कार्य के लिए आप पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं लगाया जाता। आपकी इच्छा होने पर जब चाहे इस कार्य को छोड़ भी सकते हैं। लेकिन यदि आप कार्यों को अच्छी तरह से ना कर पाए तो कंपनी के द्वारा स्वयं ही आपको निकाल दिया जाएगा।

कितने देर तक कार्य करना होता है इस पर (Amazon Courier Delivery Boy Job Time)

अमेजॉन कंपनी में सुबह 7:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक कार्य सुचारू रूप से चलता है। एवं इसमें में प्रतिदिन लगभग एक सौ से डेढ़ सौ पार्सल आपको डिलीवर करने के लिए दिए जाएंगे। जो कि आपको अमेजॉन के गोदाम से प्रायर 10 से 15 किलोमीटर की दूरी तक में ही पहुंचाने होंगे। एवं इसे आप अपनी सुविधा के अनुसार सुबह 7:00 से रात के 8:00 के बीच कभी भी पहुंचा सकते हैं। क्योंकि यह आपको अधिक दूर तक पहुंचाना भी नहीं होगा एवं रोज के केवल 100 से डेढ़ सौ पार्सल होंगे जिससे आप 4 से 5 घंटे के अंतर्गत में ही पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन करने हेतु आवश्यक शर्तें (Amazon Courier Job Vacancies Rules)

यदि आप भी डिलीवरी बॉय के कार्य हेतु आवेदन करना चाहते हैं:-

1.तो इसके लिए आपके पास स्कूल या कॉलेज की पढ़ाई पूर्ण करने का प्रमाण पत्र, सर्टिफिकेट, आप की डिग्रियां दिखानी अनिवार्य होंगी।

2. एवं इसके अतिरिक्त आपके पास अपना बाइक अथवा मोटरसाइकिल वगैरह कुछ भी जिससे आप डिलीवरी के कार्य को सरलता से कर सकें होने चाहिए।

3. एवं आपका वैध ड्राइविंग लाइसेंस।

4. आपका आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि परिचय पत्र होना आवश्यक है।

निम्नलिखित लिंक पर जाकर आप भी कर सकते हैं आवेदन:-

https://logistics. amazon.in/apply now

अमेज़न डिलीवरी बॉय जॉब सैलरी (Amazon Delivery Boy Job Salary in India)

वैसे तो डिलीवरी ब्वॉय (Amazon Courier Boy Job) का मासिक वेतन 12000 से 15000 रुपये निर्धारित है कंपनी द्वारा। किंतु यदि आप प्रत्येक पार्सल के आधार पर कार्य करते हैं तो आपको एक पार्सल की लगभग ₹15 प्रदान किए जाते हैं। किंतु आपकी गाड़ी के पेट्रोल का खर्च कंपनी नहीं उठाती है इसलिए यह आपकी जिम्मेदारी होगी। कंपनी के अनुसार यदि आप पार्सल के आधार पर शुल्क ले रहे हैं। एवं पूरे महीने आप नित्य डेढ़ सौ पार्सल डिलीवर करते हैं तो महीने के 60000 तक की कमाई हो सकती है आपकी।

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *