गेम्स खेलकर पैसे कैसे कमाते हैं? Paisa Kamane Wala Game App

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

जैसे जैसे दुनियां बदल रही है वैसे वैसे पैसे कमाने के तरीके भी बदल रहे हैं. जिन लोगों के पास अच्छी नौकरी नहीं हैं या बिजनिस करने के लिए पैसे या कोई दूकान नहीं हैं उन लोगों के लिए हजारों नए रास्ते इन्टरनेट ने खोल दिए हैं. इनमे से एक रास्ता हैं की ऑनलाइन गेम्स खेलकर पैसे कैसे कमाये . आज की पोस्ट में हम आपको गेम्स द्वारा पैसे कमाने के तरीके दे रहे हैं. हम आपको यह भी बतायंगे कि Paisa Kamane Wala Game App कौनसे होते हैं.

ऑनलाइन गेम्स से पैसे कसी कमाते हैं ?

कई लोगों के मन में सबसे पहले सवाल यही आता है की लोग ऑनलाइन गेम्स से पैसे कमाते कैसे हैं? तो आज आपको इसका जवाब यहाँ दिया जा रहा है . आपको बता दें की ऑनलाइन गेम्स खेलकर कई तरीकों से पैसे कमाया जाता है . यह तरीकें हैं :-

  • गेम्स बनाकर पैसे कैसे कमायें?
  • गेम्स खेलकर पैसे कैसे कमायें?
  • गेम्स की रिकॉर्डिग करकर पैसे कैसे कमायें?
  • गेम्स सिखाकर पैसे कैसे कमायें?

यह भी पढ़ें –

गेम्स बनाकर पैसे कैसे कमायें?

दोस्तों जो लोग गेम्स बनाते हैं वो इस फिल्ड में सबसे ज्यादा पैसे कमाते हैं. क्योंकि बाकी लोग तो इस गेम्स की पब्लिसिटी ही करते हैं. जो कंपनियां या लोग पब जी जैसे बड़े बड़े गेम्स बनाते हैं उन गेम्स में लोग नई नई टूल्स खरीदते हैं जिससे गेम्स बनाने वालों को करोड़ों की कमाई होती है.

गूगल प्ले स्टोर में आपको कुछ गेम्स पेड भी होते  हैं. और उन्हें खेलने के लिए आपको उनकी एप्स को खरीदना पड़ता  है. जिससे गेम्स डेवलपर की बहुत अच्छी कमाई होती है.

इसके अतिरिक्त जो गेम्स फ्री में डाउनलोड हो जाते हैं उनपर आप विज्ञापन देख सकते हैं. इन विज्ञापनों से ही गेम्स बनाने वाले लाखों रुपये महिना कमा लेते हैं.

लेकिन गेम्स बनाने के लिए आपके पास टेक्नीकल जानकारी होना बहुत जरुरी है. आपको इसके लिए बहुत सारी लैंग्वेज जैसे java, C++, Oracle, आदि सीखनी होती है. जिसकी मदद से आप कोई भी गेम्स बना सकते हैं .

गेम्स खेलकर पैसे कैसे कमायें?

गेम्स से पैसे कमाने का सबसे पोपुलर और सबसे आसान तरीका यही है की आप गेम्स खेले और उससे पैसे कमायें. क्योंकि दुनियां में बहुत सारे लोगों को मोबाइल और कंप्यूटर पर गेम्स खेलने का शौक होता है. और अगर यही शौक ही आपको बहुत सारे पैसे कमाने का मौका दे दे तो सोने पे सुहागा होगा .

गेम्स खेलकर पैसे कमाने के कई तरीके होते हैं जैसे आपने आजकल MPL एप के बारे में सुना होगा, या MY11 Circle मोबाइल एप के बारे में सुना होगा. यह सभी एप्स गेम्स पर ही बनाई गई हैं. इन एप्स पर आपको बहुत सारे गेम्स खेलने को मिलते है. जिससे आप जीतकर पैसा कमा सकते हैं.

इन एप्स से आप भी पैसे कमाते हैं और एप्स बनाने वाली कम्पनियाँ भी.  इन एप्स की कमाई के बारे में आप इस बात से अंदाजा लगा सटे हैं की इनके विज्ञापन करने वाले बड़े बड़े क्रिकेटर जैसे विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर आदि  है.

गेम्स की रिकॉर्डिग करकर पैसे कैसे कमायें?

दोस्तों गेम्स खेलकर आज लाखों लोग अच्छा पैसा कमा रहे हैं, दरअसल जो लोग गेम्स खेलते हैं वह खेलते वक्त अपने आपको इन्टरनेट पर लाइव कर देते हैं. और कुछ न कुछ बोलते रहते हैं. या वह जब गेम्स खेलते हैं तो अपने गेम्स की रिकॉर्डिंग कर लेते हैं और उस रिकॉर्डिंग को वीडियो प्लेटफोर्म YouTube और फेसबुक पर अपलोड कर देते हैं. बहुत सारे लोग उन वीडियो को देखकर अपना मनोरंजन भी करते हैं और उन गेम्स को खेलना भी सीखते  हैं. इससे गेम्स खेलने वालों के विडिओ के व्यू लाखों में पहुँच जाते हैं . और उन विडियो पर विज्ञापन लाकार वह लाखों रुपये कमा लेते हैं. आजकल तो गेम्स की लाइव स्ट्रीमिंग करने वालों को देखने वाले लोग पैसे भी डोनेट कर देते हैं .

यह भी पढ़ें – MPL App Se Paise Kamaye

गेम्स सिखाकर पैसे कैसे कमायें?

दोस्तों जब आप किसी काम में माहिर हो जाते हैं तो आप उस काम को दुसरे को सिखाकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. ऐसा ही ऑनलाइन गेम्स की फिल्ड में होता है. जब आप किसी गेम्स बार बार जीतने लगते हैं तो आप के बेस्ट प्लेयर बन जाते हैं. आपको उस गेम्स की सभी जानकारी हो जाती है की कब क्या करना है, कैसे खेलना है. अब यह जानकारी आप वीडियो के माध्यम से या अपने आस पास के लोगों को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.

आज ऑनलाइन मार्किट में रोज़ नए नए गेम्स आ रहे हैं . और लोग उन्हें जल्द से जल्द सीखना चाहते हैं . इन्हें सीखकर आप दूसरों को सिखा सकते हैं.

Paisa Kamane Wala Game

जब से लोगों को पता चला है की गेम्स द्वारा भी पैसे कमाए जाते हैं तब से लोग गूगल और इन्टरनेट पर सर्च कर रहे हैं की Paisa Kamane Wala Game कौनसे है, Paisa Kamane Wala Game App कौनसे हैं, Paisa Kamane Wala App कौनसे हैं.

इसीलिए आपको भी इसकी आनकारी होना बहुत आवश्यक है. दोस्तों अगर आप किसी गेम्स को रिकॉर्ड करकर और उसे लाइव करकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पोपुलर गेम्स सिखने होंगे और उनकी रिकॉर्डिंग करकर Youtube या फेसबुक पर अपलोड करने होंगे.

पहले तो पब जी सबसे पपुलर गेम्स था जिससे लोग अच्छा पैसा कमा रहे थे लेकिन अब भारत में इसे बेन कर दिया गया है, इसीलिए आप इन्टरनेट पर सर्च कर ले की कौनसे गेम्स की डिमांड जादा हा तो आप उस गेम्स की रेकोर्डिंग करकर वीडियो बना सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं.

इसके अतिरिक्त अगर आप रिकॉर्डिंग नहीं करना चाहते और केवल गेम्स वाली मोबाइल एप  पर ही खेलकर पैसा कमाना चाहते  हैं तो आपके लिए MPL APP, Dream11 App, My11Cirle Apps पर गेम्स खेलकर पैसा कमा सकते हैं.

इसके अतिरक्त आपको दूसरी एप्स भी प्ले स्टोर पर मिल जाति हैं जिनसे आप पैसा कमा सकते हैं – उनकी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे.

निष्कर्ष

दोस्तों आज की पोस्ट “गेम्स खेलकर पैसे कैसे कमाते हैं? Paisa Kamane Wala Game App” में हमने देखा की हम ऑनलाइन गेम्स द्वारा कैसे पैसे कमा सकते हैं. हम इस टॉपिक पर हमेशा रोचक जानकारी लाते रहते हैं. इसीलिए आप हमारे ब्लॉग पैसे कैसे कमायें को सब्सक्राइब कर लें .

अगर आपको हमारी दी हुई जानकारी पसंद आई हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें. और आप भी कुछ नया जानना छे हैं तो हमें जरुर लिखें  .

जय हिन्द

यह भ पढ़ें :

 


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

8 thoughts on “गेम्स खेलकर पैसे कैसे कमाते हैं? Paisa Kamane Wala Game App”

  1. Muze game khelkar paise kamana hai

    Reply
    • Mai free fire khelker pause kamana Chahta ho lakin kaise Kamo Mera phone 2 GB he

      Reply
  2. Mera name kishan all h sondraf na nivashi hu gems khelna chants hu

    Reply

Leave a Comment