Chillar App Se Paise Kaise Kamaye

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

नमस्कार दोस्तों ! पैसे कैसे कमायें ब्लॉग कि Pese Kamane Bale App कैटेगरी में आपका स्वागत है. आज कि पोस्ट “Chillar App Se Paise Kaise Kamaye” में हम आपको एक और पैसा कमाने वाले शानदार एप कि जानकारी देने जा रहे हैं.

चिल्लर एप्लीकेशन से ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में जो लोग बिल्कुल सही जानकारी पाना चाहते हैं, वह बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं, क्योंकि चिल्लर एप्लीकेशन से पैसा कैसे कमा सकते हैं, इससे संबंधित बहुत सारे सवाल काफी लंबे समय से लोगों के द्वारा हमसे पूछे जा रहे हैं।

इसलिए हमने सोचा कि क्यों ना एक ऐसा आर्टिकल चिल्लर एप्लीकेशन के बारे में लिखा जाए जिसमें चिल्लर एप्लीकेशन की पूरी जानकारी हिंदी में हो, ताकि लोगों को वास्तव में पता चल जाए कि आखिर चिल्लर एप्लीकेशन से कैसे कमाई होती है। हम इस आर्टिकल में आज आपको जानकारी देने वाले हैं कि “चिल्लर एप क्या है” और “चिल्लर एप से पैसा कैसे कमाए।”

Read Also :

Highlight Of Chillar App

App Name: Money Earning App – Chillar

App Name:Money Earning App – Chillar 
Total Download: 1 Million
Rating: 3+
Required OS:Android 5.0 & Up 
Release On: 11 June 2022
Payment Method: UPI
Offered By:Chillar App 
Minimum Withdrawal:50 Chillar Coin 
 Download Link:Click Here

Chillar App Kya Hai ?

Chillar App के द्वारा बनाई गई चिल्लर एप्लीकेशन एक ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप है, जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए मिल जाता है। कमाई के बारे में बात करें तो आप यहां पर आसान और अधिक पैसा देने वाले डेली टास्क को कंप्लीट करके ऑनलाइन अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।

यह एप्लीकेशन ऐसे लोगों के लिए बेहतरीन एप्लीकेशन है, जो घर बैठे आसानी से ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं। यहां से पैसा कमाने के बाद उसे आप यूपीआई आईडी पर प्राप्त कर सकते हैं अर्थात यह एक रियल कैश देने वाला ऐप भी है। इसे साल 2022 में 11 जून को गूगल प्ले स्टोर पर रिलीज किया गया था।

यहां से आप जो भी पैसा कमाते हैं, वह चिल्लर एप्लीकेशन के वॉलेट में तुरंत ही जमा हो जाते हैं और जब आप मिनिमम पैसा निकालने की लिमिट को पार कर जाते हैं, तो उसके बाद आप पैसा निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। पैसा आपको बहुत ही कम समय में प्राप्त हो जाता है। बताना चाहते हैं की एप्लीकेशन में 100 चिल्लर सिक्के का मतलब ₹10 होता है अर्थात 10 चिल्लर सिक्के का मतलब ₹1 होता है।

Chillar App Download Kaise Kare?

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल के समय में सिर्फ एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए ही चिल्लर एप्लीकेशन मौजूद है। इसलिए अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो नीचे दी हुई प्रक्रिया को फॉलो करके मोबाइल में चिल्लर एप डाउनलोड या चिल्लर एप इंस्टॉल कर सकते हैं।

1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में डाटा कनेक्शन चालू करने की आवश्यकता होती है।

2: अब आपको डायरेक्ट गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना है।

3: अब सबसे ऊपर मिल रहे सर्च बॉक्स पर क्लिक करना है।

4: अब अंग्रेजी भाषा में चिल्लर एप डाउनलोड लिखकर सर्च कर देना है।

5: अब आपकी स्क्रीन पर सर्च प्रक्रिया पूरी होने के बाद चिल्लर एप्लीकेशन आ जाती है।

6: अब इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर दें।

अब थोड़ी देर आपको इंतजार करना है क्योंकि थोड़ी ही देर में आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सफलतापूर्वक चिल्लर एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाएगी।

Chillar App Me Account Kaise Banaye?

अपने मोबाइल में सफलतापूर्वक गूगल प्ले स्टोर से चिल्लर एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद अब आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए इस पर अपने अकाउंट को पंजीकृत करने की आवश्यकता होती है। नीचे इसकी प्रक्रिया भी आपको स्टेप बाय स्टेप स्क्रीनशॉट के साथ में बताई जा रही है।

1: अकाउंट का निर्माण करने के लिए इस एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, मराठी भाषा में से अपनी पसंदीदा भाषा के ऊपर क्लिक करना है और नीचे दिखाई दे रहे बॉक्स को चेक मार्क करके सेव बटन पर क्लिक करना है।

2: इसके बाद इंटर मोबाइल नंबर वाले बॉक्स में आपको अपना फोन नंबर इंटर करके लोगईन/साइन अप वाली बटन पर क्लिक करना है।

3: अब एप्लीकेशन के द्वारा आपके फोन नंबर पर वन टाइम पासवर्ड सेंड किया जाता है जिसे एप्लीकेशन ऑटोमेटिक वेरीफाई कर लेती है।

4: अब आपकी स्क्रीन पर पहले वाले बॉक्स में आपको अपना पूरा नाम दर्ज करना होता है। दूसरे वाले बॉक्स में आपको अपनी ईमेल आईडी दर्ज करनी होती है। आप चाहे तो ईमेल आईडी नहीं भी दर्ज करें तो भी चलेगा। तीसरे वाले बॉक्स में आपको रेफरल कोड दर्ज करना होता है। अगर रेफरल कोड नहीं है तो खाली छोड़ दें और सबसे आखरी में क्रिएट अकाउंट बटन पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको स्क्रीन पर कांग्रेचुलेशन का मैसेज दिखाई पड़ता है, जिसका मतलब होता है कि एप्लीकेशन पर आपका अकाउंट बन गया है। अब आपको ऊपर जो × वाला आइकन है, उस पर क्लिक करके स्क्रीन पर जो विंडो है, उसे हटा देना है।

NOTE: इसके बाद एलाऊ परमिशन बटन पर क्लिक करें और उसके बाद परमिट एक्सेस यूसेज वाले टॉगल को स्लाइड करके इनेबल कर दें।

Chillar Paisa Kamane Wala App

एप्लीकेशन के माध्यम से आप विभिन्न प्रकार से कमाई कर सकते हैं। आप यहां पर रेफरल के माध्यम से भी अच्छी इनकम कर सकते हैं। इसके अलावा डेली टास्क पूरा करके भी तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

तथा आप यहां पर स्पिन एंड वन वाले ऑप्शन का इस्तेमाल करके भी अच्छी इनकम कर सकते हैं। यहां पर बहुत सारे ऑफर भी होते हैं, जिनके माध्यम से कमाई की जा सकती है। नीचे हम आपको एक-एक करके चिल्लर एप्लीकेशन से ऑनलाइन पैसा कमाने के सभी तरीके के बारे में हिंदी भाषा में जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं।

1: डेली टास्क Se Pese Kamane Bale App

एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको नीचे की तरफ एक गिफ्ट बॉक्स वाला आइकन दिखाई पड़ता हैब आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना होता है। इसके बाद आपको स्क्रीन पर क्लेम रीवार्ड वाला बटन दिखाई पड़ता है। अब आपको इसी बटन पर क्लिक कर देने की आवश्यकता होती है।

ऐसा करने पर 0.25 चिल्लर सिक्का प्राप्त हो जाता है, जिसकी कीमत तकरीबन 2.5 पैसे के आसपास में होती है। इसी प्रकार से आप अगले दिन भी यही प्रक्रिया कर सकते हैं और चिल्लर सिक्का प्राप्त कर सकते हैं। जैसे-जैसे समय गुजरता जाता है वैसे-वैसे चिल्लर सिक्के में बढ़ोतरी होती जाती है। यह सिक्का आपके चिल्लर एप्लीकेशन के वॉलेट में जा करके जमा होता रहता है।

2: Spin & Win Se Chillar App se Paise Kaise Kamaye

चिल्लर एप्लीकेशन पर स्पिन एंड विन करके पैसा कमाने के लिए आपको इस एप्लीकेशन के होम पेज पर ही ऊपर की तरफ में स्पिन एंड विन वाला ऑप्शन प्राप्त हो जाता है। इस ऑप्शन पर सबसे पहले आपको क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको सबसे नीचे की तरफ लेट स्पिन वाला ऑप्शन मिलता है, इस पर क्लिक कर देना है।

ऐसा करने पर चक्का घूमने लगता है और चक्का जिस जगह पर रुकता है उतना सिक्का आपको प्राप्त हो जाता है। हालांकि इस काम को करने के लिए आपके चिल्लर एप्लीकेशन के वॉलेट में 10.00 होना चाहिए तभी आप इसके माध्यम से पैसा कमा सकेंगे। आप यहां पर 10.0 चिल्लर सिक्का से लेकर के 20.0 चिल्लर सिक्का के बीच में कमा सकते हैं। रोज आपको एक बार ही स्पिन एंड विन करने का ऑप्शन प्राप्त होता है।

3: Offers Se Pese Kamane Bala App Daily Earn Money App

चिल्लर एप्लीकेशन पर मिलने वाले ऑफर के माध्यम से पैसा कमाने के लिए आपको ऑफर वाले बटन पर क्लिक करना है और एक्सप्लोर ऑफर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको विभिन्न प्रकार के ऑफर मिलते हैं, जिनके माध्यम से आप पैसा कमा सकते हैं। जैसे कि हम यहां पर Stockgro वाले ऑप्शन पर क्लिक कर रहे हैं। इसके बाद हमें बताया जा रहा है कि हमें ऑफर को पूरा करने के लिए क्या करना होगा।

इसके अंतर्गत हमें Stockgro एप्लीकेशन को एप्लीकेशन पर दिए गए लिंक से डाउनलोड करना होगा और इस पर अकाउंट बनाना होगा और उसका इस्तेमाल अगले 8 दिनों तक करना होगा। ऐसा करने से हमें 27.00 चिल्लर सिक्का मिलेगा। इसी प्रकार से आप दूसरे ऑफर को भी चेक कर सकते हैं। हर ऑफर में आपको अलग-अलग अमाउंट में चिल्लर सिक्का प्राप्त होते हैं।

4: Referal Se Paise Kamane Wale App – New Money Earning App

आप चिल्लर एप्लीकेशन को रेफरल करके तगड़ा अमाउंट कमाने में कामयाब हो सकते हैं। इस एप्लीकेशन को रेफर करने के लिए एप्लीकेशन में नीचे की तरफ दिखाई दे रहे रेफरल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको अपना रेफरल कोड प्राप्त हो जाता है, उसे आपको कॉपी करना होता है और हर जगह शेयर करना होता है।

जब कोई भी दूसरा यूजर पहली बार अपने मोबाइल में चिल्लर एप्लीकेशन डाउनलोड करेगा और अकाउंट बनाने के दरमियान आपके रेफरल कोड को इंटर करेगा, तो उसे कुछ लाभ प्राप्त होगा। इसके बाद एप्लीकेशन पर अकाउंट बना लेने के बाद अगर वह एप्लीकेशन पर 3 ऑफर को पूरा करता है, तो उसके बाद उसकी जो भी कमाई होगी उसका तकरीबन 50% आपको प्राप्त होगा।

बताना चाहते हैं कि चिल्लर एप्लीकेशन में आप रोजाना अनलिमिटेड लोगों को रेफर कर सकते हैं। अगर आप रेफर कोड को कॉपी नहीं करना चाहते हैं तो आपको रेफरल लिंक भी मिल जाता है। उसके माध्यम से एप्लीकेशन के डाउनलोडिंग लिंक को अलग-अलग सोशल मीडिया पर शेयर किया जा सकता है।

Chillar App Me invite kaise kare

चिल्लर एप्लीकेशन में इनवाइट करके पैसा कमाने के लिए आपको चिल्लर एप रेफर करने का तरीका पता होना चाहिए। यह तरीका आगे आपको स्क्रीनशॉट के साथ में बताया जा रहा है।

1: एप्लीकेशन में इनवाइट करने के लिए एप्लीकेशन को ओपन कर ले।

2: सबसे नीचे दिखाई दे रहे रेफर वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

3: इसके बाद आपके ऊपर दिखाई दे रहे शेयर वाले आइकन पर क्लिक करना है और जिस सोशल मीडिया पर आप इस एप्लीकेशन के रिफेरल लिंक को शेयर करना चाहते हैं, उस पर शेयर कर देना है।

अगर आप रिफेरल लिंक शेयर नहीं करना चाहते हैं तो आप अपने रेफरल कोड को कॉपी कर सकते हैं और उसे शेयर कर सकते हैं।

Chillar App se Paise Kaise Nikale ?

जब आपके चिल्लर एप्लीकेशन के चिल्लर वॉलेट में 50 चिल्लर सिक्का या इससे ज्यादा का अमाउंट हो जाता है, तो ही आप पैसा निकालने के लिए एलिजिबल होते हैं। यदि आप मिनिमम अमाउंट को पार कर चुके हैं, तो पैसा निकालने के लिए नीचे दी हुई प्रक्रिया का पालन अब आपको करना पड़ेगा।

1: पैसा निकालने के लिए एप्लीकेशन ओपन करना है और ऊपर दिखाई दे रहे वॉलेट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

2: इसके बाद आपको रिडीम वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।।

3: अब आपको निश्चित जगह में अपनी यूपीआई आईडी/ पैसा डाल करके एक बार फिर से रिडीम बटन पर क्लिक कर देना है।

इस प्रकार से थोड़ी ही देर में आपको अपना पैसा अपने यूपीआई आईडी पर प्राप्त हो जाता है।

Chillar App me Bhasha Kaise Badle ?

चिल्लर एप्लीकेशन पर अकाउंट का निर्माण करने की दरमियान आपने किसी दूसरी भाषा का चुनाव किया था और अब आप अपनी भाषा को बदलना चाहते हैं तो लैंग्वेज को चेंज करने के लिए चिल्लर एप्लीकेशन के सेटिंग वाले ऑप्शन पर जाना है और फिर प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

वहां पर नीचे आपको चेंज लैंग्वेज वाला ऑप्शन मिलता है, उस पर क्लिक कर देना होता है। इसके बाद जिस भाषा का चुनाव आप करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करना होता है और इसके बाद आपको कंटिन्यू या फिर जारी रखें बटन पर क्लिक कर देना होता है। बस आपकी भाषा चेंज हो जाती है।

Chillar App me Profile Edit Kaise Kare?

चिल्लर एप्लीकेशन में यदि आप अपनी प्रोफाइल में बदलाव करना चाहते हैं, तो बता दें कि आप यहां पर सिर्फ अपने नाम और अपनी ईमेल आईडी में बदलाव कर सकते हैं। बदलाव करने के लिए सेटिंग ऑप्शन पर चले जाएं और प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद पेंसिल वाले निशान पर क्लिक करें। इसके बाद अपने नाम के ऊपर क्लिक करें और पहले से जो नाम है उसे डिलीट कर दें और नया नाम टाइप कर दें। इसके बाद ईमेल आईडी वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और अपनी नई ईमेल आईडी डाल दें और नीचे आकर के सेव बटन पर क्लिक कर दें। इस प्रकार से प्रोफाइल में बदलाव किया जा सकता है।

Chillar App se Logout Kaise Kare?

यदि आप चिल्लर एप्लीकेशन का इस्तेमाल आगे नहीं करना चाहते हैं और इसमें से लोग आउट करना चाहते हैं, तो चिल्लर एप्लीकेशन से लॉगआउट होने के लिए एप्लीकेशन को ओपन करें और नीचे दिखाई दे रही सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

अब सबसे ऊपर आपको लॉगआउट वाला ऑप्शन प्राप्त होगा, इस पर क्लिक कर देना है। इसके बाद एप्लीकेशन पूछेगी कि क्या आप वास्तव में लोग आउट करना चाहते हैं तो आपको यस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। ऐसा करते ही चिल्लर एप्लीकेशन से आप सक्सेसफुल लोग आउट हो जाते हैं।

Chillar App Official Email Id

यदि चिल्लर एप्लीकेशन पर आपको पैसा कमाने से संबंधित या फिर पैसा निकालने से संबंधित अथवा प्रोफाइल से संबंधित या फिर अन्य किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है और आपकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

तो आप चिल्लर एप्लीकेशन की आधिकारिक ईमेल आईडी पर ईमेल भी कर सकते हैं। ईमेल करने के लिए आपको चिल्लर एप्लीकेशन की आधिकारिक ईमेल आईडी chillarappofficial@gmail.com पर ईमेल सेंड करना होगा।

Chillar App Se Kitna Paisa kama Sakte hai

देखिए इस बात को तो पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि आखिर आप चिल्लर एप्लीकेशन से कितनी कमाई कर सकते हैं, क्योंकि हर व्यक्ति यहां से अलग-अलग पैसे कमाने में कामयाब हो रहा है। यहां पर पैसे कमाने के बहुत सारे ऑप्शन है।

इसलिए कमाई के आंकड़े के बारे में बता पाना मुश्किल है, क्योंकि हो सकता है कि कुछ लोग पैसे कमाने के सभी तरीके पर अमल करते हो और कुछ लोग सिर्फ एक ही तरीके पर अमल करते हो। इसलिए हर व्यक्ति की कमाई के आंकड़े में भिन्नता हो सकती है। वास्तविक कमाई के बारे में जानने के लिए खुद इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और यहां से पैसे कमाने का प्रयास करें।

FAQ :

Q: चिल्लर ऐप असली या नकली?

ANS: चिल्लर एप्लीकेशन असली एप्लीकेशन है जो घर बैठे आपको आसान से काम को पूरा करके पैसे कमाने का मौका दे रही है।

Q: ऐसा कौन सा एप है जिससे हम पैसे कमा सकते हैं?

ANS: आप चिल्लर एप्लीकेशन से ऑनलाइन रियल मनी अर्न कर सकते हैं।

Q: घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

ANS: घर बैठे मोबाइल से आसानी से चिल्लर एप्लीकेशन पर काम करके पैसे कमा सकते हैं या फिर मोबाइल से कंटेंट राइटिंग करके पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा भी मोबाइल से घर बैठे पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं, जिसकी जानकारी इंटरनेट से मिलेगी।

Q: मैं रिचार्ज के जरिए पैसे कैसे कमा सकता हूं?

ANS: आप स्पाइस मनी पोर्टल से रिचार्ज करके पैसा कमा सकते हैं।

Q: वीडियो देखकर पेटीएम कैश कैसे कमाए?

ANS: वीडियो देखकर के पैसे कमाने का मौका आपको ClipClaps App देती है। यहां पर वीडियो देखकर और वीडियो अपलोड करके इनकम कर सकते हैं।

Read Also :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *