xvideostudio Video Editor Pro apk कैसे उपयोग करें ?

शेयर करें - ज्ञान बाँटें

दोस्तों अगर आप YouTube या दुसरे किसी वीडियो प्लेटफार्म से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके पास एक अच्छा विडियो एडिटर सॉफ्टवेर होना बहुत जरुरी है, क्योंकि जब आपके वीडियो की क्वालिटी अच्छी होगी तो आपके व्यू अधिक होंगे और लोगों को पसंद आयंगे, इसीलिए अगर आप एक अच्छा वीडियो एडिटर ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए आज की पोस्ट बहुत काम आ सकती है. आज हम आपको बतायगे कि xvideo studio video editor pro apk कैसे उपयोग करें ?  और xvideostudio video editor pro apk download कैसे करें . यह विडियो एडिटर सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जैसे एंड्राइड, विंडोज और ios. हम आपको आज यह भी बतायंगे की आप अलग अलग ऑपरेटिंग सिस्टम पर xvideostudio video editor को कैसे इंस्टाल करें .तो आइये शुरू करते हैं –

Xvideos studio video editor pro apk क्या है :

दोस्तों Xvideo studio video editor एक वीडियो एडिटिंग एप है, जिसे एंड्राइड मोबाइल फोन के लिए बनाया गया था. इस एप को VideoShow Video Editor & Video Maker Inc कंपनी ने बनाया था. इस एप के जरिये आप अपने विडियो में एडिटिंग के साथ साथ बहुत सारे इफ़ेक्ट भी लगा सकते हैं.

Xvideo studio एप को बहुत सारे लोगों द्वारा पसंद किया जाता है क्योंकि इसमें हम हर तरह के विडिओ बना सकते हैं. जैसे फनी विडियो बनाने के लिए हम इसमें फोटो, विडियो, ऑडियो, साउंड इफ़ेक्ट, और स्टिकर्स भी लगा सकते हैं. इसके अतिरिक्त इस एडिटर में हम टेक्स्ट, gif फाइल्स, ट्रांजीशन इफ़ेक्ट, साउंड इफ़ेक्ट, नेक तरह के स्टिकर्स और म्यूजिक, फिल्टर्स लगा सकते हैं.

Xvideo studio video editor के फीचर और फायदे :

1. इस विडियो एडिटर एप का सबसे बड़ा फायदा यह है की यह बिलकुल फ्री है.
2. Xvideo में एडिटिंग करना भी बहुत आसान होता है.
3. इसमें आप हाई क्वालिटी के HD विडियो बना सकते हैं.
4. Xvideo में आपको वाटर मार्क भी नहीं दीखता है अगर आप इसे VIP मोड में अपडेट कर लेते हो.
5. सबसे बड़ी बात इसमें आपको विज्ञापन भी नहीं दीखते हैं जिससे आपको काम करने में कोई परशानी नहीं होती है.

Xvideo studio video editor को एंड्राइड मोबाइल में कैसे डाउनलोड करे :

दोस्तों अगर आप Xvideo studio video editor को अपने एंड्राइड मोबाइल में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ सेटिंग करनी होती है. क्योंकि यह एप गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध नहीं है इसीलिए आपको इसकी APK फाइल से इसे डाउनलोड करना होगा. और इसके लिए आपको नीचे दिए स्टेप फॉलो करने होंगे –

1. आपने देखा होगा की जब हम अपने मोबाइल पर किसी एप को APK फाइल से डाउनलोड करते हैं तो हमें एक मेसेज शो होता है “Download from unknown soruce”. इसीलिए हमें अपने मोबाइल पर पहले इसे इनेबल करना होगा. इसके लिए आप मोबाइल की सेटिंग में जाकर more सेटिंग के बाद सिक्यूरिटी पर जाकर unkown सोर्स को एनाबले करना होगा. जिससे हमारा मोबाइल किसी भी apk फाइल द्वारा एप को इंस्टाल कर सकता है. लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की आप किसी ऐसी एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड ना कर लें जिओ आपके मोबाइल को हैक कर लें.
2. इसके बाद आपने जो Xvideo studio video editor app की apk फाइल अपने मोबाइल में डाउनलोड की उसपर टेप करें.
3. और फिर install बटन पर क्लिक करके इस विडिओ एडिटर एप को इनस्टॉल कर लें .
4. ऐसे करने पर आपको कुछ गाइड लाइन फॉलो करने को कहेगा जिसे आपको फॉलो करना होगा और आपकी एप डाउनलोड की प्रक्रिया पूरी हो जायगी .

Xvideo studio video editor प्रो एप को कंप्यूटर में कैसे डाउनलोड करें :

दोस्तों अगर आप Xvideo studio video editor का उपयोग अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे :

1. वैसे तो Xvideo studio video editor pro एप केवल मोबाइल के लिए बनाई गई है लेकिन जो लोग इसे अपने कंप्यूटर पर चलाना चाहते है उन्हें थोड़ी मेहनत करनी होगी. क्योंकि विंडोज के लिए इस एप का कोई सॉफ्टवेर उपलब्ध नहीं है. और जब हमें किसी मोबाइल एप को अपने pc में चलाना होता है तो हमें एक मोबाइल एमुलेटर अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करना होता है.
2. मोबाइल एमुलेटर के कई सारे सॉफ्टवेर इन्टरनेट पर फ्री उपलब्ध है. इसे डाउनलोड करने के बाद आपको Xvideo studio video editor pro apk फाइल को कॉपी पेस्ट करके इस एमुलेटर पर सेव करना है और फिर वैसे ही इनस्टॉल करना होता है जैसे हमने मोबाइल में करने के लिए पहले ही बता दिया है.
3. एक बार इंस्टाल हो जाने पर आपके इसे अपने किसी भी विंडोज pc या लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं.
4. लेकिन आपको बता दे की जो मजा मोबाइल पर किसी एप को यूज़करने में आता है वैसे कंप्यूटर पर नहीं आ सकता .

निष्कर्ष :

दोस्तों आज की पोस्ट xvideostudio video editor pro apk कैसे उपयोग करें में हमने सिखा कि यह एप क्या है, इसके क्या फीचर है, इस एप को एंड्राइड में कैसे इनस्टॉल करें और अपने कंप्यूटर में इसे कैसे उपयोग करे. आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट में जरुर कुछ ना कुछ सिखने को मिला होगा.

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और व्हाट्स अप में जरुर शेयर करें.

हम अपने ब्लॉग पर पैसे कमाने के ऑनलाइन तरीके और Paise Kaise Kamaye Business के विषय पर कम लागत वाले उपयोगी बिजनिस के आईडिया और फ्री टूल्स और सॉफ्टवेर की जानकारी भी लाते रहे हैं , इसीलिए आप हमारे मोबाइल एप को डाउनलोड करें और ब्लॉग को सब्सक्राइब करें

जय हिन्द .

यह भी पढ़ें :


शेयर करें - ज्ञान बाँटें

Leave a Comment