Navi Loan App New Earning App 2024 : नवी लोन ऐप से पैसे कैसे कमाए

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

तो दोस्तों कैसे हैं आप लोग, स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस एक और नई पोस्ट में। दोस्तों आज के समय में पैसे कमाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो चुका है, क्योंकि आज का समय कंपटीशन का है, आज के समय में आपको आसानी से नौकरी नहीं मिलती, ऐसे में आपको बहुत ही ज्यादा समय खाली ही रहना पड़ता है। तो कैसा हो कि आपके इस खाली समय में आप अपनी कोई साइड इनकम सोर्स की मदद से अच्छी खासी अर्निंग ही कर ले, अब आप कहेंगे कि यह तो बहुत अच्छी बात है, लेकिन आखिर हम ऐसा करेंगे कैसे? तो दोस्तों इसका जवाब आपको आज के हमारे इस आर्टिकल में मिलने वाला है, आज के इस आर्टिकल में मैं आपको एक ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं, जिसकी मदद से आप घर बैठे बैठे अपने खाली समय का इस्तेमाल करके साइड इनकम जनरेट कर सकते हैं, और इसकी सबसे खास बात तो यह है, कि इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आपको पैसे इन्वेस्ट करने की भी जरूरत नहीं है, आप बिना पैसे इन्वेस्ट किये ही इस एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमा सकते हैं।

 तो दोस्तों मैं बात कर रहा हूं नावी ऐप की, जो की एक लोन एप्लीकेशन है। वैसे तो यह लोगों को लोन प्रोवाइड करवाती है, लेकिन ऐसे कुछ तरीके हैं जिसकी मदद से आप इस एप्लीकेशन का यूज करके पैसे कमा सकते हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन्हीं तरीकों के बारे में बताने वाले हैं, ताकि आप भी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने खाली समय में इसे यूज करके पैसे कमा सकें, और अच्छी खासी अर्निंग कर सकें। तो चलिए बिना किसी देरी के आगे बढ़ते हैं और शुरू करते हैं।

Navi Loan App New Earning App

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

नवी ऐप क्या है (Navi Loan Details)

तो दोस्तों अगर बात करें नावी ऐप क्या है, तो हम आपको बता दें कि  नावी ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद एक ऐसी एप्लीकेशन है, जिसकी मदद से आप घर बैठे 10 मिनट के अंदर ही बिना किसी समस्या के लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसमें आप वह सभी लोन प्राप्त कर सकते हैं जो कि आप किसी बैंक से या फिर दूसरे से लेते हैं, जैसे की पर्सनल लोन, कैश लोन या फिर होम लोन। इस एप्लीकेशन को 2020 में Navi technologies pvt. Ltd के द्वारा लांच किया गया था, ताकि वे लोग जिन्हें की लोन की जरूरत है, वह बिना कहीं जाए ही अपने स्मार्टफोन की मदद से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके लोन प्राप्त कर सकें।

 इस एप्लीकेशन में आपको कई प्रकार की फाइनेंशियल सर्विसेज देखने को मिल जाएंगे, जिसमें कि आप कई प्रकार के लोन ले सकते है। इसकी सबसे खास बात यह है, कि इस एप्लीकेशन में आप 10 हजार रुपए जैसे छोटी रकम से लेकर 50 लाख रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं, वह भी सिर्फ अपने आधार कार्ड या फिर पैन कार्ड का इस्तेमाल करके। लेकिन यह तो हुई उन लोगों की बात जिन्हे की लोन की जरूरत है, लेकिन हम तो यहां पैसे कमाने के लिए आए है, तो ऐसे कुछ तरीके भी हैं जिसकी मदद से आप इस एप्लीकेशन को यूज करके पैसे भी कमा सकते हैं। तो आपको इस आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ना होगा, क्योंकि आगे हमने उन सभी तरीकों के बारे में आपको अच्छी तरह से बताया है। तो चलिए आगे बढ़ते हैं।

नावी ऐप डाउनलोड कैसे करें (Navi Loan App Download)

इससे पहले कि हम आपको नावी ऐप की मदद से पैसे कमाने के उन तरीकों के बारे में बताएं, उससे पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आप आखिर नावी ऐप को डाउनलोड किस तरह से करेंगे, क्या यह कोई थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है? या यह प्ले स्टोर में मौजूद है? तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें, कि नावी ऐप पूरी तरह से गवर्नमेंट के द्वारा प्रमाणित एप्लीकेशन है, जो कि आपको गूगल प्ले स्टोर में और अगर आप आईफोन यूजर है तो आपके एप्पल स्टोर में देखने को मिल जाएगी। इतना ही नहीं, इस एप्लीकेशन को आरबीआई यानी कि रिजर्व बैंक आफ इंडिया के द्वारा प्रमाणित भी किया गया है, यानी कि इस एप्लीकेशन में आपको ट्रस्ट का कोई भी इशू नहीं है। इसलिए आप अपने गूगल प्ले स्टोर में जाकर नावी लोन एप सर्च करके आसानी से इस एप्लीकेशन को अपनी मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

नावी एप से पैसे कैसे कमाए (Online Money Earning App)

नवी लोन एप से पैसे कमाने के अनेक तरीके हैं. जिसमें से कुछ शानदार तरीको के जानकारी हम आपको यहाँ बताने जा रहे हैं.

1: नवी लोन रेफर एंड अर्न प्रोग्राम (Navi New Earning App)

तो दोस्तों आप सभी रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के बारे में तो जानते ही होंगे, जो लोग इसके बारे में नहीं जानते, उन्हें मैं बताना चाहूंगा, कि यह एक ऐसा प्रोग्राम होता है, जो एप्लीकेशन की तरफ से एप्लीकेशन यूजर्स को दिया जाता है। जिससे कि वह उस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करते-करते पैसे भी कमा सके। असल में इसमें सबसे पहले आपको एक रेफरल लिंक दी जाती है, जिसे आपको लोगों के साथ शेयर करना होता है। जब भी कोई दूसरा व्यक्ति आपके उस लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपना अकाउंट क्रिएट करता है, तो उसके बदले आपको कंपनी की तरफ से कमीशन के तौर पर कुछ पैसे दिए जाते हैं, इसी को रेफर एंड अर्न प्रोग्राम कहा जाता है। तो यह प्रोग्राम आपको नावी ऐप में भी देखने को मिलता है, जहां की आपको हर एक रेफरल पर 100 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक देखने को मिलते हैं। अगर कोई आपके लिंक से एप्लीकेशन डाउनलोड करके अकाउंट क्रिएट करता है, तो इसमें आपको 100 से लेकर 200 रुपए तक पैसे मिल जाते हैं, वहीं अगर आपका फ्रेंड इस एप्लीकेशन पर इनवेस्ट करता है, तो आपको 1500 रुपय तक के पैसे इसमें देखने को मिल जाते हैं, जो की बहुत अच्छी बात है, और वैसे भी आप अपने व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम ग्रुप या फिर फेसबुक ग्रुप का इस्तेमाल करके यह काम आसानी से कर सकते हैं, और अपना एक अच्छा साइड इनकम सोर्स क्रिएट कर सकते हैं।

2: Digital Gold Se Paise Kaise Kamaye (Online Earning App)

तो दोस्तों जिस प्रकार से आप ऑफलाइन सोना खरीदते हैं, और उसे अपने घर में रखते हैं। इस प्रकार आप डिजिटल गोल्ड खरीद कर भी उसे अपने पास रख सकते हैं, और यहां तक कि आप उससे पैसे भी कमा सकते हैं। इसमें बस आपको ऑफलाइन के जगह ऑनलाइन गोल्ड में पैसे इन्वेस्ट करने होते हैं, और जब उसकी कीमत बढ़ती है तो आप उससे प्रॉफिट अर्न कर सकते हैं। यह ऑप्शन आपको नावी एप्लीकेशन में देखने को मिल जाता है, जिसमें की आप डिजिटल गोल्ड में मात्र एक रुपए से ही इन्वेस्टमेंट स्टार्ट कर सकते हैं, और समय बीतने पर जब आपको लगे कि इसमें आपके पैसों का अच्छा रिटर्न मिल रहा है, तो आप उससे अच्छा प्रॉफिट ले सकते हैं, और वैसे भी अगर बात करें सोने की, तो सोने का प्राइस तो घटने का सवाल ही नहीं है, दिन-ब-दिन सोने के दामों में उछाल आती रहती ही है। तो ऐसे में यह पैसे इन्वेस्ट करने के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म बन जाता है। तो अगर आप भी चाहे तो नावी एप्लीकेशन की मदद से डिजिटल गोल्ड में पैसे इन्वेस्ट करके आने वाले समय में अच्छा प्रॉफिट अर्न कर सकते हैं।

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

3: म्युचुअल फंड से पैसे कैसे कमायें (Mutual Fund Se Paisa Kamane Wala App)

आप सभी ने कभी ना कभी म्युचुअल फंड के बारे में तो सुना ही होगा, यह एक तरफ से शेयर मार्केट में पैसे लगाने की तरह ही है, लेकिन बस इसमें आपका रिस्क थोड़ा कम होता है। क्योंकि म्युचुअल फंड में आप अपने पैसे म्युचुअल फंड में इन्वेस्ट करते हैं, जिसमें की फंड के विशेसज्ञो द्वारा आपके पैसे शेयर मार्केट में लगाया जाता है, और प्रॉफिट होने पर आपको आपका हिस्सा दे दिया जाता है। तो यह काम आप नावी ऐप के अंदर भी कर सकते हैं, इसमें आपको म्युचुअल फंड में पैसे इन्वेस्ट करने का ऑप्शन भी मिल जाता है, जिसमें कि आप सिर्फ और सिर्फ 10 रुपए जैसी छोटी अमाउंट से ही अपना इन्वेस्टमेंट स्टार्ट करके अर्निंग स्टार्ट कर सकते हैं। इसकी सबसे खास बात यह है, कि इसमें आप इंडियन मार्केट में तो इन्वेस्ट कर ही सकते हैं, इसी के साथ-साथ आप इसमें यूएसए मार्केट में भी पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं। इसमें आपको बस एक बार अपना पैसा इन्वेस्ट करना होगा, जिसके बाद आपको लॉन्ग टर्म तक प्रॉफिट मिलता रहेगा, तो अगर आप भी पैसे कमाना चाहते हैं, तो आज इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपना एक अकाउंट क्रिएट करके म्युचुअल फंड में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं।

नवी ऐप में अकाउंट कैसे क्रिएट करें | नवी लोन अप्प कैसे चालु करें

तो दोस्तों अगर आप भी नावी ऐप में पैसे इन्वेस्ट करके पैसे कमाना चाहते हैं, या फिर आप इससे लोन प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको इसमें अपना एक अकाउंट या फिर कह सकते है एक आईडी क्रिएट करनी होगी, उसके बाद ही आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके लोन या फिर पैसे प्राप्त कर पाएंगे। तो चलिए आपको नावी ऐप में अकाउंट क्रिएट करने के तरीके के बारे में बताते हैं।

1: सबसे पहले आपको हमारे द्वारा बताए गए तरीके से नावी ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लेना है।

2: इंस्टॉल करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना है, ओपन करते ही सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन में आपका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा, आपको आपके मोबाइल नंबर को वहां दर्ज कर देना है।

3: इतना करने के बाद आपको गेट ओटीपी के ऑप्शन पर क्लिक करना है, जिसके बाद कुछ ही सेकंड के अंदर आपके उस मोबाइल नंबर पर आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा, जिसे आपको वेरीफाई करने के लिए दिए गए जगह में इंटर करना होगा, और वेरीफाई के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

4: वेरीफाई के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको एक कंटिन्यू का ऑप्शन शो होगा, आपको उस कंटीन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

बस यहीं पर आपका काम खत्म होता है, कंटिन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका नावी अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा, लेकिन अभी भी आप इससे लोन या फिर पैसे अर्न नहीं कर सकते, इसके लिए सबसे पहले आपको केवाईसी करनी होगी, उसके बाद ही आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर पाएंगे। तो चलिए आपको केवाईसी करने के तरीके के बारे में भी बताते हैं।

Navi App Me KYC कंप्लीट कैसे करें | Navi Loan App KYC

तो दोस्तों अपने अकाउंट क्रिएट करने के बाद एक काम जो आपको करना है वह है केवाईसी कंप्लीट करना। क्योंकि इसके बिना आप इस एप्लीकेशन को यूज करके ना ही लोन ले पाएंगे और ना ही पैसे कमा पाएंगे। इसलिए जरूरी है कि अकाउंट क्रिएट करने के बाद आप केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा कर ले, ताकि आप आसानी से इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके पैसे कमा सके। केवाईसी करने के तुरंत बाद आपको 200 रुपए तक का कैशबैक भी मिलता है जो की काफी अच्छी बात है तो चलिए केवाईसी करने के process के बारे में जानते हैं।

1: केवाईसी पूरा करने के लिए सबसे पहले आपको नावी एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में ओपन कर लेना है।

2: इतना करने के बाद आपको एप्लीकेशन के होम पेज पर ही एक invest now का एक ऑप्शन शो होगा, आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

3: इन्वेस्ट now के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामनेsetup अकाउंट का एक ऑप्शन शो होगा, आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

4: जैसे ही आप उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, आपसे तीन चीज पूछी जाएगी, पहला आपका पूरा नाम, दूसरा आपका पैन नंबर, और तीसरा आपका पिन कोड। तो आपको यह सभी जानकारी सही-सही वहां दर्ज कर देनी है।

5: इसके बाद आपके सामने एक कंटिन्यू का ऑप्शन आएगा, आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है, जिसके बाद आपको अपना बैंक या फिर यूपीआई ऐड करने को कहा जाएगा, आप जिस बैंक या फिर जिस भी यूपीआई को ऐड करना चाहे, उसे इस एप्लीकेशन के थ्रू ऐड कर लें, ताकि आप आसानी से इसमें इन्वेस्टमेंट और अर्निंग कर पाए।

6: इसके बाद आपको फिर से कंटिन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करना है, जिसके बाद कि आपका केवाईसी का प्रोसेस पूरा होगा, और इसके बाद आप आसानी से बिना किसी समस्या के नावी ऐप में इन्वेस्टमेंट करके प्रॉफिट अर्न कर सकते हैं।

Conclusion – नवी लोन ऐप से पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तों उम्मीद है कि अब आपको नावी एप्लीकेशन के बारे में यह पता चल गया होगा, की यह एप्लीकेशन क्या है, किस काम में आती है, और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप किस प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। अब जब आपको पता चल ही गया है कि आप इस एप्लीकेशन से किस प्रकार से पैसे कमा सकते हैं, तो अभी ही जाइए इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करिए, अपना एक अकाउंट क्रिएट कीजिए और केवाईसी कंप्लीट करके आज से ही पैसे कमाना शुरू कर दीजिए।

यह पोस्ट भी आपको पसंद आ सकती है :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *