4Fun Free Me Paise Kamane Wala App

Whatsapp JoinJoin
Telegram JoinJoin

आज के इस आर्टिकल के जरिए हम जानेंगे कि 4Fun App Se Paise Kaise Kamaye? दोस्तों आज के समय में लगभग हर एक स्मार्टफोन यूजर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है, इसके पीछे का कारण है कि देश में बेरोजगारों की संख्या काफी अधिक है और वह इंस्टाग्राम पर Reels या फेसबुक पर Videos देखकर अपने खाली समय को बिता रहे हैं।

लेकिन क्या आपको पता है कि इसी सोशल मीडिया के जरिए आप अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं, जी हां दोस्तों, आप इंस्टाग्राम या फेसबुक पर Reels बनाकर तो पैसे कमा ही सकते हैं, इसके अलावा भी आपको मार्केट में बहुत सारे Apps देखने को मिल जाएंगे जो आपको Real Cash कमाने की सुविधा प्रदान करते हैं।

उन्हीं एप्स में से एक लोकप्रिय एप 4Fun है, इस एप पर आपका मनोरंजन तो हो ही जाएगा साथ ही में आप पैसे भी कमा सकते हैं, लेकिन आपको इस एप के बारे में अधिक जानकारी नहीं है तो इस आर्टिकल के अंत तक बने रहे, क्योंकि अगर आपने यह आर्टिकल आखिर तक ध्यान से पढ़ा तो आपको 4Fun Kya Hai और 4Fun से पैसे कमाने के तरीके जानने के लिए किसी अन्य आर्टिकल में नहीं जाना पड़ेगा।

Read Also :

4Fun App क्या है?

4Fun एक बहुत ही लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है जहां आप Funny या उपयोगी Videos Upload करके पैसे कमा सकते हैं, चूंकि यह एक भरोसेमंद एप है ऐसे में जाहिर सी बात है कि यहां पर आपको लाखों Creators देखने को मिलेंगे, कहने का तात्पर्य है कि यहां पर आप तरह तरह की Funny Videos देखकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

4 Fun App की खास बात है कि यहां पर आपको पैसे कमाने का बेहतरीन अवसर मिल जाता है, अगर आप पैसे कमाने के इच्छुक हैं तो यहां पर आप Refer & Earn, Video Upload करके, Paid Promotion आदि तरीकों से बहुत ही अधिक पैसे कमा सकते हैं।

मार्केट में आपको बहुत सारे एप्स देखने को मिल जाएंगे जो ठीक 4Fun की तरह ही कार्य करते हैं, लेकिन उनकी तुलना में 4Fun काफी अच्छा एप है, यहां पर यूजर्स के लिए हिंदी, मराठी, तमिल, तेलगु समेत कुल 10 भाषाएं उपलब्ध हैं, इसके अलावा 4Fun App का यूजर इंटरफेस बहत ही सरल है।

4Fun पर आप दोस्तों के साथ Group Voice Chat भी कर सकते हैं, यही कारण है कि लोगों के द्वारा इस एप को इतना अधिक पसंद किया जा रहा है, यहां पर आप Funny Videos शेयर करके बड़ी ही आसानी से फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं, अगर आप पैसे कमाने वाला एप खोज रहे हैं तो आपको एक बात 4Fun App जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

4Fun Overview In Hindi (Paise Kamane Wale App)

एप का नाम4Fun
एप साइज66 एमबी
श्रेणीऑनलाइन कमाई
Offered BySpreadFun
रेटिंग3.9
कुल डाउनलोड10 मिलियन से अधिक
डाउनलोड लिंकयहां क्लिक करें

4Fun App से पैसे कैसे कमाए? (Pese Kamane Bale App)

4Fun App पर पैसे कमाना बहुत ही आसान है, यहां पर आपको पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके देखने को मिल जाते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको कुछ प्रमुख तरीकों के बारे में ही बताने वाले हैं जो कि निम्नलिखित हैं-

#1. 4Fun पर Video Upload करके पैसे कमाए (Video Share Karke Paise Kaise Kamaye)

4Fun पर पैसे कमाने के मामले में Video Upload करना सबसे प्रमुख तरीकों में से एक है, यहां पर आप वीडियो अपलोड करके बहुत ही अधिक पैसे कमा सकते हैं, हालांकि ध्यान रहे कि यहां पर आपको वीडियो अपलोड करने के लिए Cash नहीं बल्कि कुछ Points प्रदान किए जाते हैं, जब आपके पास अच्छे खासे Points इकठ्ठे हो जाए तो आप इन्हें पैसों में बदल सकते हैं।

इस तरीके में आपकी Videos को लोग जितना अधिक देखेंगे आपकी कमाई भी उतनी ही अधिक होगी, ऐसे में आप इस कार्य को अच्छे से तभी कर पाएंगे जब आप Funny Videos बनाएंगे, इसके अलावा आप ट्रेडिंग में चल रहे टॉपिक्स या म्यूजिक पर भी वीडियो बना सकते हैं, या लोगों को वीडियो फॉर्मेट के रूप में उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकते हैं।

#2. 4Fun पर Refer & Earn करके पैसे कमाए (Paisa Kamane Wala Application)

अगर आप 4Fun App से पैसे कमाना चाहते हैं आप Refer And Earn तरीके का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, 4Fun पर पैसे कमाने के मामले में यह सबसे आसान तरीकों में से एक है, ऐसे में अगर आप इस तरीके का प्रयोग करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले 4Fun App को Open करना है, और उसके बाद Profile के सेक्शन में चले जाना है।

यहां पर आपको बहुत सारे विकल्प देखने को मिलेंगे लेकिन यहां पर आपको अपना रेफरल लिंक भी दिखाई देगा, आपको अपने रेफरल लिंक के आगे दिखाई दे रहे Share के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है, इसके बाद आप 4Fun App को किसी भी प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं।

हालांकि ध्यान रहे कि आपको रेफर एंड अर्न के लिए उसी प्लेटफार्म का प्रयोग करना है जहां आपके अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं, जिन यूजर्स के सोशल मीडिया पर अधिक फॉलोअर्स नहीं है वह 4Fun को व्हाट्सएप पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं, क्योंकि आज के समय कोई व्यक्ति इंस्टाग्राम या फेसबुक का इस्तेमाल करे न करे,

लेकिन व्हाट्सएप का इस्तेमाल जरूर करता है, एक नॉर्मल यूजर के पास भी व्हाट्सएप पर 100 से 200 लोगों का नेटवर्क होता है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एप आपको प्रति रेफर के ₹7 प्रदान करता है, अगर आपको यह राशि कम लग रही है तो आपको अपने फॉलोअर्स बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, उसके बाद आप 4Fun App को रेफर करके लाखों रुपए कमा सकते हैं।

#3. 4Fun पर Live आकर पैसे कमाए (Live Paisa Kamane Ka App)

4Fun पर पैसे कमाने के लिए आप Live फीचर का भी प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन यह फीचर केवल उन्हीं लोगों को मिलता है जिनके अच्छे खासे फॉलोअर्स होते हैं, ऐसे में आपको सबसे पहले अच्छा कंटेंट अपलोड करके फॉलोअर्स बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए, एक बार आप लोकप्रिय क्रिएटर बन गए तो उसके बाद आपको Live फीचर की सुविधा मिल जाएगी।

इस फीचर की खास बात है कि इसे केवल लोकप्रिय क्रिएटर ही इस्तेमाल कर सकता है, Live फीचर के जरिए आप बड़ी बड़ी कंपनियों के लिए paid promotion कर सकते हैं जिसके बदले में आपको लाखों रुपए मिलते हैं, इसके अलावा जब आप यहां पर लाइव आते हैं तो आपके फॉलोअर्स की तरफ से आपको कुछ पैसे डोनेशन के तौर पर भी मिलने लगते हैं।

4Fun App डाउनलोड कैसे करें?

अगर आप 4Fun से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 4Fun App Download करना होता है, ऐसे में अगर आप यह नहीं जानते हैं कि 4Fun App कैसे डाउनलोड होगा तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आप निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करके 4Fun App डाउनलोड कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको ब्राउजर को ओपन करके 4Fun सर्च करना है।
  • उसके बाद आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट्स प्रदर्शित हो जाएंगी, लेकिन आपको दूसरे नंबर पर दिखाई दे रही वेबसाइट को सेलेक्ट कर लेना है, यहां पर आप सीधे यहां क्लिक करके भी पहुंच सकते हैं।
  • अब आपके सामने 4Fun App प्रदर्शित हो जाएगा जहां आपको दिखाई दे रहे Download के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके कुछ सेकंड्स बाद ही आपका एप डाउनलोड हो जाएगा, अब आपको इसकी फाइल पर जाकर इसे Install कर लेना है।

4Fun App पर अकाउंट कैसे बनाए?

जो लोग पैसे कमाने वाला एप खोज रहे हैं उनके लिए 4Fun एक बहुत ही अच्छा विकल्प है, ऐसे में अगर आपको भी पैसों की आवश्यकता है और घर बैठे बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो आप 4Fun का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन सबसे पहले आपको 4Fun App पर Registration Process के बारे में ज्ञान होना आवश्यक है, तो चलिए 4Fun App पर अकाउंट बनाने की प्रक्रिया के बारे में जान लेते हैं-

  • सबसे पहले आपको 4Fun App Open कर लेना है।
  • उसके बाद आपके सामने 4Fun की Privacy Policy और Terms & Conditions देखने को मिलेगी, उन्हें आपको ध्यान से पढ़कर Accept कर लेना है, इसके बाद Continue पर क्लिक करें।
  • अब आपको अपनी पसंदीदा Language को सेलेक्ट करके Ok पर क्लिक कर देना है।
  • अब आप 4Fun App में पहुंच जाएंगे जहां आपको Account बनाने के लिए Profile वाले विकल्प को सेलेक्ट कर लेना है।
  • अब आपको एप में Login होने के लिए बहुत सारे विकल्प देखने को मिलेंगे, यहां पर आपको Phone वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है, ध्यान रहे कि यहां पर लॉगिन ऑप्शन सेलेक्ट करने के बाद एप की तरफ से Permission मांगी जाएंगी, आपको बस Allow पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके Login with Phone पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके द्वारा दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, आपको यह ओटीपी दर्ज करके Next पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको कुछ पर्सनल डिटेल्स बतानी होगी जैसे कि आपका शॉर्ट नेम, डेट ऑफ बर्थ, लिंग आदि, यहां पर पूछी गई आवश्यक जानकारी को दर्ज करके बड़ी ही आसानी से Login कर सकते हैं।

4Fun App से पैसे कैसे निकालें?

4Fun App पर कमाए गए पैसों को आप अपने Paytm Wallet में बड़ी ही आसानी से निकाल सकते हैं, हालांकि इसके लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना आवश्यक है-

Step 1

सबसे पहले आपको 4Fun App Open करके Profile के सेक्शन में चले जाना है।

Step 2

उसके बाद आपको यहां पर बहुत सारे विकल्प देखने को मिलेंगे लेकिन आपको My Balance के ऑप्शन पर क्लिक करना है, यहां पर आपके पास उपलब्ध राशि की पूरी जानकारी देखने को मिल जाएगी।

Step 3

अब आप Cash Withdrawal वाले विकल्प को सेलेक्ट करें।

Step 4

उसके बाद आपके सामने विड्रॉल पेज खुल जाएगा जहां आपको Withdraw के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step 5

यहां पर आप कम से कम ₹6 निकाल सकते हैं, अगर आपके पास अच्छे खासे पैसे उपलब्ध हैं तो आपको पेज पर दिखाई दे रही राशि में से बड़ी अमाउंट को सेलेक्ट करके Withdraw पर क्लिक कर देना है

Step 6

अब आपको अपने Paytm Number को कन्फर्म करना होगा, इसके लिए आपको Confirm के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step 7

इसके कुछ सेकंड्स बाद ही आपके पैसे Paytm Wallet में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे, हालांकि अगर आपको तुरंत पैसे न मिले तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कई बार withdraw की गई अमाउंट को पेटीएम वॉलेट तक पहुंचने में दो से तीन दिन का समय लग जाता है।

क्या 4Fun App सेफ है?

जैसा कि हमने आपको बताया 4Fun एक वीडियो शेयरिंग एप है जहां आप बड़ी ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं, ऐसे में अगर आपको पैसों की सख्त आवश्यकता है तो जाहिर सी बता है कि 4Fun App आपके लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन इस एप को इस्तेमाल करने से पहले आपके मन में यह प्रश्न जरूर आ रहा होगा कि क्या यह एक सुरक्षित एप है?

तो दोस्तों आपके इस प्रश्न का उत्तर है जी हां, 4Fun को आप निश्चिंत होकर इस्तेमाल कर सकते हैं, यह एक जेनुइन एप है को यूजर्स को Real Cash कमाने का बेहतरीन अवसर प्रदान करता है, इस एप की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आज के समय में इस एप को 1 करोड़ से भी अधिक यूजर्स इस्तेमाल करते हैं।

4Fun का यूजर इंटरफेस बहुत ही आसान है यही कारण है कि लोग इस एप को इतना अधिक पसंद करते हैं, 4Fun App ने यूजर्स के निजी डाटा को सुरक्षित रखने के लिए कड़े इंतजाम कर रखे हैं, हालांकि कई बार यूजर्स को परेशानी का सामना जरूर करना पड़ता है लेकिन एप की तरफ से उन यूजर्स की परेशानियों को जल्द ही समाप्त कर दिया जाता है।

Conclusion:-

तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल, इस आर्टिकल में हमने आपको 4Fun से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है, अगर आप इस आर्टिकल में बताए गए तरीकों का प्रयोग करेंगे तो हम इस बात की गारंटी लेते हैं कि आप फिर कभी 4Fun से पैसे कमाने के तरीके नहीं खोजेंगे।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा, हालांकि अगर आपको कुछ समझ नहीं आया है या 4Fun App से संबंधित आपका कोई प्रश्न रह गया है तो कॉमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके कॉमेंट का उत्तर जल्द से जल्द देंगे, अंत में हमारी आपसे यही प्रार्थना है कि इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

धन्यवाद।

Read Also :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *