Upstox से पैसे कैसे कमाए – 2024 : Upstox Se Paise Kaise Kamaye

Whatsapp Join Join
Telegram Join Join

अगर आप पैसे से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको आज कि पोस्ट “Upstox से पैसे कैसे कमाए | Upstox Se Paise Kaise Kamaye” एक बार जरुर पढ़ें. आजकल दुनियाभर में करोड़ों लोग अपने मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल करके घर बैठे महीने के लाखों रुपए तक कमा रहे हैं। आजकल सभी कार्य ऑनलाइन होने लग गए हैं। आजकल छोटे से लेकर बड़े- बड़े काम मोबाइल एवं कंप्यूटर के से पूरे हो जाते हैं। आज कल मोबाइल एवं कंप्यूटर के माध्यम से पैसे कमाना भी बहुत आसान हो गया है। बस आपको एक सही प्लेटफॉर्म की जरूरत होती है। जिसकी मदद से आप अच्छा खासा पैसा घर बैठे कमा सकें।

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे ही प्लेटफार्म जिसका नाम है up स्टॉक इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। कि यह क्या है? और कैसे इसकी मदद से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं? अगर आप भी मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए एक अच्छे प्लेटफार्म की तलाश में है। तो हो सकता है कि यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद साबित हो। इस आर्टिकल को पढ़कर आपको up stock के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

Read Also : म्यूच्यूअल फंड क्या है ? Mutual Fund se Paise Kaise Kamaye?

Upstox Se Paise Kaise Kamaye

Upstock क्या है | Upstox in Hindi | Upstox Demat Account

Up stock इसका निर्माण दो लोगों ने मिलकर किया था जिसका नाम श्री रवि कुमार एवं रघु कुमार था इन दोनों ने मिलकर साल 2009 में किया था। यह एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। आज यह ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ऐप्स में सबसे नंबर वन पर स्थापित है। इससे आपको यह पता चल गया होगा कि, यह ऐप कितना ट्रस्टेड और कितना लोकप्रिय है।

यह एक ट्रेडिंग प्लेटफार्म है जिसका ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर देखने को मिल जाएगा जिसके तकरीबन 10 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोडर कंप्लीट हो चुके हैं। up stock में आप कंपनी के शेयर खरीद सकते हो एवं सेल कर सकते हो, और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। आप इसे शेयर मार्केट की तरह ही समझ सकते हो। इसमें भी आप म्यूच्यूअल फंड्स जैसे कंपनी मे इन्वेस्टमेंट कर सकते हो एवं कई कंपनियों के स्टॉक्स मे पैसे लगाकर पैसे कमा सकते हो।

इसमें सबसे पहले आपको up स्टॉक या डिमैट अकाउंट बनाना पड़ता है। उसके बाद आप कोई भी कंपनी का शेयर खरीद व बेच सकते हो। नीचे आपको up स्टॉक से पैसे कमाने के बारे में और अच्छे से बताया गया है। उसे पढ़कर आपको यह पता चल जाएगा कि आप up stock से पैसे कमा सकते हैं, और कैसे अपने पैसे को अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।


अप स्टॉक से पैसे कैसे कमाए ट्रेडिंग करके | Upstox Open Account and Trading

अगर आपको थोड़ी बहुत ट्रेडिंग करनी आती है, और आपको कंपनी के बारे में अच्छी खासी जानकारी है। तो आप up stock के माध्यम से ट्रेडिंग करके अच्छा खासा पैसा घर बैठे कमा सकते हैं। इसमें आपको वॉच लिस्ट क्रिएट करने का ऑप्शन मिल जाता है। इस वॉच लिस्ट की मदद से आप कंपनी के हालात को देख सकते हैं। कि कंपनी फायदे में चल रही है या घाटे में। उस हिसाब से अगर आपको लगे कि इस पति कंपनी मे पैसे लगाना सही होगा तो आप उस कंपनी में ट्रेडिंग करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Stocks buy और sell करना | upstox share

Trade करने के साथ-साथ आप up stock से stock खरीद के एवं बेचकर भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। इसके लिए सबसे पहले आपको अगर स्टॉक खरीदना है तो उसके लिए आपको up stock में पोर्टफोलियो के ऑप्शन में fund ऐड करना है उसके बाद आप fund में ऐड करके अपने हिसाब से अब amount ऐड कर सकते हो।

उसके बाद उसका उपयोग करके आप किसी कंपनी का स्टॉक खरीद सकते हो। अगर अगर कंपनी को फायदा होगा तो आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा। लेकिन इसमें आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा, कि अगर कंपनी को घाटा होता है। तो आपके पैसे डूब भी सकते हैं। तो इसमें आपको थोड़ा रिस्क भी लेना होता है। अगर आपको कंपनी के बारे में अच्छा खासा एक्सपीरियंस है, तो इसमें आपको लॉस होने का चांस कम होता है।

अगर आप अपने स्टॉक्स को बेचकर भी पैसा कमाना चाहते हैं। तो उसके लिए भी आपको स्टॉक sell करने का एक ऑप्शन मिल जाएगा। जब कंपनी फायदे में हो तो आप उसके स्टॉक को सेल करके भी पैसा कमा सकते हैं। जैसे ही आप स्टॉक को सेल करते हैं तो उसका 80% पैसा आपको इंसटेंट ही मिल जाता है बाकी का 20% पैसा आपको एक या दो दिन बाद रिसीव होता है, और इस पैसे को आप आसानी से अपने बैंक अकाउंट मे withdraw कर सकते हो। इसके लिए आपको अलग से withdraw का ऑप्शन मिल जाता है।

Mutual fund मे इन्वेस्ट करना | Upstox App Se Paise Kaise Kamaye

Up stock में आप दूसरी कंपनी के स्टॉक खरीदने के साथ-साथ म्यूचल फंड में भी इन्वेस्टमेंट करके अच्छा खाता पैसा कमा सकते हो। इसमें आपको ज्यादा रिस्क भी नहीं होता, और इससे आपको प्रॉफिट भी बहुत ज्यादा मिलता है। आपने म्यूचल फंड के बारे में तो सुना ही होगा। इसमें भी आपको कंपनी में पैसे लगाने जैसा काम ही करना पड़ता है। अगर कंपनी को फायदा होगा तो आपको फायदा मिलेगा लेकिन आपको रिस्क बहुत कम होता है।

रेफर ऐण्ड अर्न | Upstox Refer and Earn | Upstox से पैसे कैसे कमाए

Up stock आपको ट्रेडिंग करने के साथ-साथ रेफर एंड अर्न का प्रोग्राम ज्वाइन करने का भी ऑप्शन प्रोवाइड करता है। जिससे आप और ज्यादा पैसे कमा सकते हो। इसमें सिर्फ आपको up stock डाउनलोड करके अकाउंट क्रिएट करके इसके रेफर एंड अर्न प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है। तथा इसके लिंक को अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के पास शेयर करना होता है।

अगर कोई व्यक्ति आपके लिंक से up stock डाउनलोड करके उसमे अकाउंट क्रिएट करता है तो, तुरंत ही आपको 500 रुपय मिल जाते हैं। up stock से पैसे कमाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होती है। अगर आपके द्वारा कोई व्यक्ति up stock को डाउनलोड करके अगर उसे ट्रेडिंग भी करता है तो उसके बदले भी आपको commission के रूप में कुछ पैसे मिलते हैं। यह कमीशन अलग अलग प्रकार से हो सकते हैं।

Upstox में सहायता के लिए कहाँ संपर्क करें | Upstox Customer Care Number | upstox helpline number

अगर आप Upstox के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं या कोई सहायता लेना चाहते हैं तो आप इनके हेल्पलाइन नंबर या कस्टमर केयर नमबर पर संपर्क कर सकते हैं.

Upstox Customer Care Number :+91-22-6130-9999
Upstox Email :sales@upstox.com

Conclusion : Upstox Se Paise Kaise Kamaye

तो उम्मीद है आपको हमारा आज का यह आर्टिकल से जरूर कुछ नया जाने को मिला होगा, और आपको अपनी आवश्यकता की सारी जानकारी हमारे इस article से मिल गई होगी, और आपको यह भी समझ आ गया होगा कि आप कैसे अप stock के माध्यम से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

अगर आपको हमारे इस आर्टिकल से कुछ नया जानने को मिला हो तो, इसे शेयर जरूर करें। ताकि यह जानकारी सभी तक पहुंच सके, और उनको भी पता चल सके कि upstock से पैसे कैसे कमाए?

Read Also :

Jitendra Arora
Jitendra Arora

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जितेन्द्र अरोरा है. और में पैसे कैसे कमायें ब्लॉग का फाउंडर हूँ. मुझे कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़े हुए 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैंने कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा किया हुआ है. मैंने अपने 23 साल के अनुभव से बहुत कुछ सीखा है. और मैं चाहता हूँ कि अब अपना अनुभव लोगों के साथ शेयर किया जाए. इसीलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सारी जानकारी देनी की कोशिश करता हूँ. मेरा उद्देश्य हैं की लोग हमारे ब्लॉग से सीखकर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस ब्लॉग में सभी जानकारी हिंदी में दी जाती है. जिससे आप सभी अपनी भाषा में सीख सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *